लोगों में कानूनी जागरूकता पैदा करना डीएलएसए का मुख्य उद्देश्यः ललिता पटवर्धन

-जिला न्यायिक परिसर में लगाया गया कानूनी जागरूकता शिविर
-वंचित लोगों को दिए गए कंबल, बच्चों को भी बांटा सामान
-शिविर में विभागों ने स्टॉल लगाकर दी योजनाओं की जानकारी

गुरुग्रामः 24 फरवरी – आजादी का अमृत महोत्सव के तहत नालसा के तत्वावधान में जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा गुरुवार को लॉ छात्रों के सहयोग से फ्रंट ऑफिस जिला न्यायालय में कानूनी साक्षरता शिविर आयोजित किया गया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं डीएलएसए सचिव ललिता पटवर्धन ने शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉलों का अवलोकन भी किया।

देश की आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर कानूनी साक्षरता शिविर में लॉ छात्रों का भी सहयोग रहा। यहां सरकारी विभागों ने स्टॉल लगाकर विभाग द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों के बारे में लोगों को जागरूक किया। शिविर में रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से एचआईवी जांच शिविर लगाने के साथ रेडक्रॉस के कार्यों की जानकारी लोगों को दी गई। रेडक्रॉस की ओर से गरीब लोगों को कंबल और स्लम बस्ती के बच्चों को कपड़े बांटे गए। आधार कार्ड बनाने की भी स्टॉल लगाई गई।

इस दौरान गिसेके एंड डेवरीएंट इडिंया प्राईवेट लिमिटिड के ह्यूमन रिसोर्स निदेशक मानस श्याम राय ने उपायुक्त निशांत कुमार यादव से सचिव जिला रेडक्रास सोसायटी विकास कुमार एवं सहायक सचिव सुभाष शर्मा के साथ मुलाकात की। उन्होंने जिला रेडक्रास सोसायटी को संस्था की ओर से जल्द ही वातानुकूलित एम्बुलेंस देने की जानकारी से अवगत कराया और निवेदन किया कि उपायुक्त महोदय को एंबुलेंस की चाबी देकर इस कार्य का शुभारम्भ किया जाएगा। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने इस नेक कार्य के लिए संस्था का धन्यवाद करते हुए कहा कि एम्बुलेंस को गरीबों, जरूरतमंदों के लिए उपयोग में लाया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!