विधायक आपके द्वार जनता दरबार में लोगों की समस्याओं का हुआ समाधान

-वार्ड-10 में रेलवे स्टेशन के निकट बिशनदेवी धर्मशाला में किया गया आयोजन
-भविष्य में गुरुग्राम विधानसभा में अन्य वार्डों में भी लगाए जाएंगे ऐसे दरबार

गुरुग्राम। गुरुवार को बिशनदेवी धर्मशाला निकट रेलवे स्टेशन में विधायक आपके द्वार जनता दरबार का आयोजन किया गया। इसमें गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। विधायक ने सभी समस्याओं का मौके पर ही समाधान करके लोगों को राहत दी। इस अवसर पर वार्ड-10 की पार्षद शीतल बागड़ी, पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी भी उपस्थित रहे।

वार्ड-10 क्षेत्र के लोगों ने विधायक आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचकर विधायक सुधीर ङ्क्षसगला के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं। इस अवसर पर क्षेत्र के मौजिज लोग, पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, पतराम जांगड़ा, आरपी सिंह, अमित तंवर, शिव शंकर, योगेश, राजपाल, अनिल शर्मा, सुभाष चंद्र, पंकज पाठक के अलावा एसडीएम अंकिता चौधरी, ज्वॉइंट कमिश्नर जोन-1 सुमित कुमार व जोन-2 संजीव सिंगला, स्वास्थ्य महकमे से डा. एमपी सिंह, ईश्वर, पुलिस महकमे से इलाके के एसएचओ, जिले की शिक्षा अधिकारी, बिजली विभाग के एक्सईएन के अलावा सभी विभागों के कई एक्सईएन, एसडीओ, जेई मौजूद रहे।

लोगों की शिकायतों का समाधान करने के बाद विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि आपके द्वार जनता दरबार कार्यक्रम पूरी तरह से सफल रहा है। अपनी समस्याओं को लेकर लोगों को कहीं जाना ना पड़े, इसलिए इस कार्यक्रम का आयोजन वार्ड में ही किया गया। लगभग सभी विभागों से संबंधित समस्याएं लोगों द्वारा इस कार्यक्रम में रखी गई। अधिकारियों को भी मौके पर ही उनके विभागों से संबंधित समस्याओं पर जवाब-तलब किया गया। एक-एक करके सभी समस्याओं को ध्यान से सुना गया और उनका मौके पर ही निराकरण कर दिया गया। विधायक ने कहा कि यह अच्छी व्यवस्था है। भविष्य में अन्य वार्डों में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करके जनता को राहत दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार में जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी जनता के हितों के लिए हैं। जनता को सुविधाएं देने के लिए हैं। जनता अपनी समस्याओं को लेकर कहीं पर भटके नहीं, इस तरह की व्यवस्था हम सभी को करनी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनता को हर सुविधा देने को कटिबद्ध है। जनता द्वारा चुने गए हर प्रतिनिधि जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को हल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के समग्र विकास पर सरकार का फोकस है। जनसुविधाओं में लगातार इजाफा किया जा रहा है। गुरुग्राम में विकास के लिए अंडरपास, फ्लाईओवरों की भरमार हो चुकी है। और भी बनाए जा रहे हैं। इन सबके निर्माण के बाद शहर में यातायात जाम से मुक्ति मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि दुनियाभर के लोगों की शरणस्थली गुरुग्राम बन चुका है। ऐसे में यहां पर हर तरह की सुविधाएं बेहतर हों, इस पर सरकार का ध्यान है। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा यहां पर विकास को रफ्तार दी जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!