यहां की हर ईट में भ्रष्टाचार की बू
विपक्ष का सवाल : बिल्डिंग की ओसी देने वाला अधिकारी कौन, बिना जांच क्यों दी गई थी ओसी, सरकार ने अधिकारियों पर अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की

गुड़गांव 17 फरवरी – चिंटल पैराडिसो सोसाइटी में हुए हादसे पर कांग्रेस व्यापार सेल के चेयरमैन पंकज डावर ने मौजूदा सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। पंकज डावर का आरोप है कि इस सरकार में भ्रष्टाचार कितना बढ़ गया है चिंटल पैराडिसो सोसाइटी मे हुआ हादसा इसका सबसे बड़ा जीता जागता सबूत है।

पंकज डावर ने कहा कि यहां बिल्डिंग में लगी हर एक ईट से भ्रष्टाचार की बू आ रही है। सरकार और प्रशासन की ओर से यहां के निवासियों को विस्थापित करने की कार्रवाई की जा रही है यह सब तो ठीक है, लेकिन करीब 1 सप्ताह बीतने के बाद अब तक उन अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई जिन्होंने इस बिल्डिंग की ओसी दी थी।

पंकज डावर ने कहा कि गुरुग्राम में भ्रष्टाचार के दम पर किसी भी बिल्डिंग की ओसी ले ली जाती है, अधिकारियों की जेब गर्म हो तो किसी भी बिल्डिंग को सर्टिफिकेट देने में देर नहीं लगती। बिल्डिंग की ओसी देने में उन्हीं बिल्डिंग पर कार्रवाई होती है जिन बिल्डिंग के मालिकों से अधिकारियों को पैसा नहीं मिलता। यही हाल विभागों का है शहर में निर्मित हो रहे छोटे छोटे मकानों पर प्रशासन तत्काल बुलडोजर चला देता है, सिर्फ इसलिए कि अधिकारियों की जेब गर्म नहीं होती, जबकि बड़ी-बड़ी इमारतें जो एक या दो नहीं बल्कि सैकड़ों बिल्डिंग है जो अवैध रूप से निर्मित हो रही है, प्रशासन उस तरफ आंख उठाकर भी नहीं देख सकता।

पंकज डावर ने कहा कि इस सरकार में तो बिना पैसे खर्च किए कोई भी व्यक्ति अपने मकान या जमीन का प्रॉपर्टी आईडी तक नहीं बनवा सकता, बिल्डिंग बनाना तो बहुत दूर की बात है। छोटे-छोटे मकान बनाने के नाम पर भी अधिकारी अपनी जेबें गर्म कर रहे हैं, फिर बड़ी-बड़ी इमारतों को बनाने में कितना बड़ा खेल होता होगा अंदाजा लगाया जा सकता है। बड़ी इमारतों में हादसा होने पर ऐसे अधिकारियों को अगर जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा और उन पर कार्रवाई नहीं हुई तो ऐसे ही भ्रष्टाचार की ईंट से बिल्डिंग में बनती रहेंगी और गिरती भी रहेंगी।

error: Content is protected !!