भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । आज केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के जन्मदिवस के अवसर पर प्रो रोशन लाल यादव ने उनके आवास 6, लोधी एस्टेट नई दिल्ली पहुँच कर जन्मदिन की शुभकामनाएँ दी । इस अवसर पर प्रो रोशन लाल ने कहा कि राव इंद्रजीत सिंह एक सच्चे विकास पुरुष एवं ईमानदार नेता हैं । उन्होंने कहा की राव साहब ने समूचे अहीरवाल व मेवात के क्षेत्र में विकास के पहिए को तेज गति देने का काम किया है । राव साहब के अथक प्रयासों से अहीरवाल व मेवात क्षेत्र के बीचों बीच पश्चिमी डेडिकेटेड फ़्रेट कोरिडोर बनवाया जो की भविष्य में युवाओं के लिए रोज़गार के अवसर सृजित करेगा । इस कोरिडोर के आस पास बड़े बड़े लोजिस्टिक हब स्थापित होंगे व नए नए कारख़ाने स्थापित होंगे क्योंकि यह रेलवे का एक बडा प्रोजेक्ट है । राव साहब ने अपने प्रयास से गुरुग्राम को गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण बनवाकर गुरुग्राम के  विकास को विश्वस्तरीय पटल पर लाने का कम किया है । उन्होने कहा कि युवाओं की शिक्षा को ध्यान में रखते हुए राव साहब ने महेंद्रगढ़ के ग्राम पाली जाट में केंद्रीय विश्वविद्यालय तथा रेवाड़ी के ग्राम मीरपुर और मनेसर के ग्राम कांक्रोला में राज्यस्तरीय विश्वविद्यालय की स्थापना करवाई है ।

 प्रो रोशन लाल ने बताया की अहीरवाल क्षेत्र सैनिकों की ख़ान है । इस बात को मद्देनज़र रखते हुए ग्राम पाली गोठड़ा में सैनिक स्कूल की स्थापना करवाई है तथा जल्द ही गुरुग्राम के ग्राम बिलासपुर में सैनिक विश्वविद्यालय की स्थापना कराने के प्रयास कर रहे हैं । राव साहब ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मिलकर द्वारका एक्सप्रेसवे को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित कराकर इसके निर्माण कार्य में आने वाली सभी बाधाओं को दूर कर निर्माण कार्य शुरू करवाया । 

भाजपा नेता ने बताया के राव इंद्रजीत सिंह ने मेवात के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए नूँह ज़िले के नल्हड ग्राम में मेडिकल कालेज की स्थापना कराने में अपना अहम योगदान दिया । राव साहब ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर से मिलकर अहीरवाल क्षेत्र के अंतिम छोर तक नहरी पानी पहुँचने का काम किया है । 

प्रो रोशन लाल ने बताया की राव इंद्रजीत सिंह अपने पिता पूर्व मुख्यमंत्री स्व. राव बीरेन्द्र सिंह जी के पदचिन्हों पर चल कर किसानों के उत्थान की बहुत चिंता करते हैं । राव साहब अपने पिता के समय की चर्चित कहावत “राव आया भाव लाया” की पुनरावृति करने में प्रयासरत हैं। राव साहब सभी वर्गों को साथ लेकर चलने में विश्वास रखते हैं । 

उन्होंने आगे बताया कि राव इंद्रजीत सिंह अहीरवाल की जनता के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए रेवाड़ी के ग्राम माजरा में एम्स अस्पताल की स्थापना कराने जा रहे हैं । क्षेत्र के व्यापारी भाइयों के व्यापार को गति मिल सके इसके लिए रेपीड रेल ट्रांसपोर्ट सिस्टम को बावल औद्योगिक क्षेत्र तक लाने के लिए प्रयासरत हैं । 

प्रो रोशन लाल ने बताया की राव इंद्रजीत सिंह की कार्यशैली बड़ी अद्भुत है । कार्यकर्ताओं द्वारा एक बार काम बताने की देर है की तुरंत प्रभाव से समूचे स्टाफ़ को अपने कार्यकर्ताओं के कार्य निष्पादन के लिए जुटा देते हैं एवं स्वयं कार्य निष्पादन को सुनिश्चित करते हैं । उन्होंने कहा की  राव इंद्रजीत सिंह साफ़ छवि के ईमानदार नेता हैं । उनका नाम भारत वर्ष के चुनिंदा ईमानदार नेताओं की फ़ेहरिस्त में शुमार है । जनता के प्रति समर्पण भाव से कार्य करते हैं और जनता भी उन्हें अनंत प्रेम भाव से चाहती है जिसका ज्वलंत उदाहरण आज उनके जन्मदिन के अवसर पर देखने को मिला । 

भाजपा नेता ने बताया की सुबह से साँय तक लोग जन सैलाब के रूप में उमड़ते हुए उनकी एक झलक पाने एवं दर्शन पाने के अभिलाषी दिखे । इस अवसर पर उनके साथ एच.एस. यादव रिटायर्ड प्रिन्सिपल, मातादीन यादव वज़ीराबाद , राज यादव वज़ीराबाद, तुषार यादव एडवोकेट, प्रशांत यादव नंगलिगोधा, हरी सिंह छापडा समेत अनेकों लोग साथ थे।

error: Content is protected !!