इस मामले में 6 हमलावर आरोपी पहले ही काबू किये जा चुके.
आरोपी की पहचान ’मोहित कादरपुर रत्नपुर की ढाणी के रूप में.
लकड़ी का डंडा भी पुलिस द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
जान से मारने की नियत से मारपीट करने की वारदात को अंजाम देने के मामले में शामिल रहे एक और आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरूग्राम पुलिस टीम के द्वारा काबू किया गया है।’ अवैध वसूली नहीं देने व अवैध वसूली का विरोध करने की रंजिश रखते हुए आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था।’ इससे पहले इस मामले में 06 आरोपियों को पुलिस टीम द्वारा  काबू किया जा चुका है, जिनके कब्जा से वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 लोहे की रॉड, 01 डंडा व 01 मोटरसाईकिल पुलिस टीम द्वारा बरामद किया गया था । अब तक इस मामले में कुल 07 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।’

जिला पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि सात सितंबर 2021 को थाना सैक्टर-65, गुरूग्राम की पुलिस टीम को प्रतीक्षा हस्पताल सैक्टर-56, गुरूग्राम से एक सुचना कपिल पुत्र राजकुमार निवासी घाटा घायल अवस्था में दाखिल होने के सम्बंध में प्राप्त हुई। थाना सैक्टर-65, गुरूग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के प्रतीक्षा हॉस्पिटल हॉस्पिटल पहुँच गई जहां पर घायल कपिल को डाक्टर ने ब्यान देने के अनफिट बताया। इसके बाद 08. सितंबर को पुलिस टीम पुनः प्रतीक्षा हस्पताल पहुँची जहाँ पर घायल कपिल पुत्र राजकुमार गाँव घाटा ने शिकायत दी कि यह जिम का काम करता है। महेश पुत्र देशराज दमदमा का रहने वाला है। जो कि सिगरेट का खोका लगाता है और इसकी रिश्तेदारी में है जिससे अजब व सन्जु अवैध वसुली करते थे, जिसको इसने मना किया था व उनके खिलाफ शिकायत सेक्टर 56 के थाने मे दी थी।

महेश का खोका इसके गाँव की जमीन पर होने के कारण इसने महेश की इन बदमाशो को अवैध वसुली नही देने में मदद की थी। जिसके बाद 07. सितंबर को इसी रंजिश के चलते इसको रास्ते से हटाने के लिए शाम के समय 6.00 बजे करीब बेहरामपुर गाँव के श्री बाला जी सर्विश स्टेशन से यह अपनी गाडी लेने गया तो वहाँ पर एक सलाह करके सन्जु पुत्र नारायण गाँव कादरपुर, अजब हरसाना गाँव बन्धवाडी अंकुश हरसाना गाँव बन्धवाडी, जयबीर पुत्र मुन्शी गाँव कादरपुर, मोहित पुत्र भीम गाँव कादरपुर व 5-6 लडके और आ गए, यह अपनी गाडी मे बैठा था। यह डैश बोर्ड से अपना पर्स निकालने लगा तभी सन्जु व अजब दोनो ने अपने हाथ मे लिए पिस्टल जैसे हथियार को इसके सिर पर लगाया और इसको जान से मारने की धमकी देते हुए जबरदस्ती गाडी से नीचे उतार लिया और अपने साथियो से कहा हमारे अवैध वसूली के धन्धे मे कापिल पुत्र राजकुमार घाटा रोडा बना हुआ है।  इसको सरियो व डंडो से जान से मार दो ताकि इसकी मौत देखकर कोई हमसे व हमारे सुमित गुरू जी से पंगा ना ले और तभी सन्जु व अजब ने सरिये अपने हाथ मे ले लिए और जयवीर ने इसके पैर पर सरिया मारा फिर मोहित ने इसके दुसरे पैर पर सरिया मारा तभी सन्जु ने इसको जान से मारने की नियत से इसकी आंख की दाहिनी तरफ से ईट मारी। जिससे यह नीचे गिर गया फिर अजब ने अपने हाथ मे लिए सरिए से इसके सिर पर जान से मारने की नियत से वार किया। जिसको इसने अपने हाथ से रोका इसने अपने सर को बचा लिया , तभी इसके ऊपर सरियो व डंडो से वार करने लगे।  इसने अपने सर को बचाए रखा फिर अजब व सन्जु ने अपने साथियो से कहा कि इसके पैर मे सरिया अन्दर घुसा दो इसका इतना खून बहना चाहिए की कपिल इन्ही चोटो से मर जाए, फिर यह बेहोश हो गया और इसको मरा हुआ समझकर कर वो सभी चले गये जिसके बाद इसको अस्पताल मे होश आया।

इस मामले में कार्यवाही करते हुए उप-निरीक्षक गुणपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरूग्राम की पुलिस टीम ने वारदात को अंजाम देने वाले 05 आरोपियों ’1. अजब पुत्र श्याम सिंह, 2. जयबीर पुत्र मुंशी, 3. संजू पुत्र नारायण, 4. रविन्द्र, 5. अंकुश व 6. कृष्ण कुमार उर्फ डॉन पुत्र बलवीर निवासी गाँव गैलपुर, जिला पलवल’ को काबू करने में सफलता प्राप्त की थी। पुलिस पूछताछ में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया था। वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किया गया 01 सरिया रोड़, 02 डंडा व 01 मोटरसाईकिल पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद’ किया गया था।

इसी मामले में आगामी  कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरूग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबूझ से उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में शामिल रहे 01 और आरोपी को मंगलवार को गाँव कादरपुर रत्नपुर की ढाणी, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’मोहित पुत्र भीमसिंह निवासी गाँव कादरपुर रत्नपुर की ढाणी, थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम’ के रूप में हुई। पुलिस पूछताछ में अवैध वसूली की रंजिश रखते हुए उपरोक्त अभियोग में उपरोक्त व अन्य साथियों के साथ मिलकर मारपीट करने की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अभियोग संख्या 624/2017 धारा 307, 147, 148, शस्त्र अधिनियम थाना बादशाहपुर, गुरुग्राम, अभियोग संख्या 67/2017 धारा 395, 397 थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम व अभियोग संख्या 91/2019 धारा 395, 397 थाना सैक्टर-65 गुरुग्राम में ’बेल जम्पर भी है।’ हत्या करने की नियत से मारपीट करने की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किया गया 01 लकड़ी का डंडा भी पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद’ किया गया है।