पत्नी और मासूम बेटी पर पत्थर के सिममबमे से मारी चोटें.
आरोपी शराब का नशा करने के लिए पम्नी से झगड़ता था.
वारदात के समय आरोपी द्वारा पहने गए कपड़े भी बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
अपनी ही पत्नी व बेटी को चोटें मारकर हत्या करने वाले आरोपी पति व पिता को थाना खेड़की दौला, गुरुग्राम पुलिस टीम ने काबू कर लिया है।’ आरोपी नशे का आदि है, जिसके कारण पत्नी से साथ रहता था झगड़ा, झगड़े के चलते आरोपी ने पत्थर (सिलबट्टे) से पत्नी व बेटी को चोटें मारकर  इस हत्याकाण्ड को अन्जाम दिया था।’ आरोपी द्वारा हत्या करने में प्रयोग किया गया पत्थर (सिलबट्टा) व वारदात के समय पहने कपड़े भी बरामद किये गए हैं।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि 6 फरवरी को आर्वी अस्पताल सै-90, गुरुग्राम से थाना खेड़की दौला, गुरुग्राम में टेलीफोन से एक सूचना रजनेश नाम की एक युवति, उम्र 32 वर्ष व एक बच्ची नाम विधी उम्र 5 वर्ष निवासी गाँव भंगरौला लडाई-झगडे मे लगी चोटों के कारण अस्पताल, में एडमिट होने के संदभी में प्राप्त हुई। थाना खेड़की दौला, की पुलिस टीम तुरन्त आर्वी अस्पताल सैक्टर-90, गुरुग्राम पहुँच गई जहां से पीड़ित रजनेश व पीड़ित विधी को सरकारी हॉस्पिटल सैक्टर-10 भेजा जाना पाया गया। तभी पुलिस टीम को थाना सैक्टर-10 की पुलिस के माध्यम से पीड़ित रजनेश की मौत होने की जानकारी मिली। पुलिस टीम आगामी कार्यवाही के लिए सरकारी हॉस्पिटल सैक्टर-10 पहुँची तो अस्पताल ही मृतका रजनेश के पास मृतका रजनेश का भाई दिनेश कुमार पुत्र श्री शीशराम निवासी मकान नंबर 134 गाँव पंडवाला कलां नई दिल्ली हाजिर मिला।

जिसने एक लिखित शिकायत दी कि इसकी बहन रजनेश उम्र 32 वर्ष की शादी सन् 2013 मे हिन्दु रीति रिवाज के अनुसार दीपक पुत्र श्री राधे श्याम गाँव भांगरोला के साथ हुई थी। इसकी बहन के दो बच्चे है बडा लडका हार्दिक उम्र 7 वर्ष व  लडकी विधि उम्र 5 वर्ष। इसका रिश्तेदार दीपक नशा करने का आदि था , जो अक्सर उसकी बहन के साथ नशा करने के लिए पैसे लेने के लिए झगडा करता रहता था। 06. फरवरी को सुबह समय करीब 4 बजे इसको फोन पर सुचना प्राप्त हुई की इसकी बहन रजनेश व इसकी भांजी विधि को इसके जीजा दीपक ने रात को चोट मारी और इसकी बहन व भांजी को आर्वी  अस्पताल सेक्टर 90 से सफदरजंग अस्पताल के लिए रैफर  कर दिया। वह अपने परिवार के साथ सफदरजंग अस्पताल पहुँचा जहां पर इसकी भांजी विधि को सफदरजंग अस्पताल मे दाखिल कर लिया और इसकी बहन की हालात ज्यादा खराब होने के कारण ये उसे सरकारी अस्पताल सेक्टर 10, गुरूग्राम में ले आए, जहां पर डाक्टर ने इसकी बहन को मृत घोषित कर दिया। इसके बहनोई दीपक ने चोट मार कर बहन की हत्या कर दी है व इसकी भाँजी विधि को भी चोट मारकर घायल किया है।

शिकायत पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए निरीक्षक पंकज कुमार, प्रबन्धक थाना खेड़की दौला, गुरुग्राम ने अपनी समझबूझ से उपरोक्त अभियोग में दोहरे हत्या कांड को अंजाम देने वाले ’आरोपी पति/पिता दीपक पुत्र राधेश्याम निवासी गाँव भंगरौला, जिला गुरुग्राम, उम्र 32 वर्ष’ को सोमवार को बाबा कैनाल चौक सैक्टर-90, गुरुग्राम से काबू कर लिया गया। आरोपी को गिरफ्तार किया गया व माननीय अदालत के में पेश करके 01 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया। पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह पहले फैक्टरी में काम करता था, किन्तु पिछले कई महीनों से कोई काम नही कर रहा था। यह नशा करने का आदि है और नशे करने के कारण इसका इसकी पत्नी के साथ झगड़ा होता था।  05/06. फरवरी की रात को भी यह नशा करके घर आया तो इसकी पत्नी से इसको समझाने के लिए कहा रोज रोज नशा करना और झगड़ा करना ठीक नही है , बच्चे बड़े हो रहे है तो ये यह सुनकर ऊपर कमरे में चला गया। इसने सोचा रोज-रोज का झगड़ा खत्म कर देता हूँ और ये रात के समय ऊपर कमरे से वापस नीचे आया तो इसने देखा इसकी अपनी पत्नी बेटी विधि के साथ सो रही है तो इसने पत्थर (सिलबट्टे) से उनकों चोटें मारी और वहां से भाग गया। आरोपी द्वारा हत्या करने में प्रयोग किया गया पत्थर (सिलबट्टा) व वारदात के समय आरोपी द्वारा पहने गए कपड़े पुलिस टीम द्वारा कब्जा से बरामद’ किया गया है। 

error: Content is protected !!