जननायक जनता पार्टी भाजपा के साथ मिलकर लड़ेगी निकाय चुनाव : चौधरी दिग्विजय सिंह चौटाला

सोहना बाबू सिंगला

जननायक जनता पार्टी निकाय चुनाव भाजपा के साथ मिल कर लड़ेगी। जिसके लिए पार्टी ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है। पार्टी ने सोहना नगरपरिषद के चुनाव के लिए चैयरमेन व पार्षदों के नामों के चयन के लिए पार्टी नेताओं को जिम्मेवारी सौंप दी है जो 11 फरवरी तक अपनी सूची को सौंपेंगे। यह बात जजपा के प्रधान महासचिव चौधरी दिग्विजय सिंह चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं के समक्ष कही है। इस अवसर पर उन्होंने यह भी कहा कि नगरपरिषद में चुनाव सिम्बल पर होंगे। पार्टी युवाओं व शिक्षित उम्मीदवारों को टिकट देगी। जिनका अंतिम निर्णय जजपा का शीर्ष नेतृत्व करेगा। 

सोहना कस्बे के टूरिस्ट काम्प्लेक्स पर मंगलवार को जजपा की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें मुख्यातिथि के रूप में पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला मौजूद थे। उक्त बैठक आगामी निकाय चुनावों को लेकर आयोजित की थी। जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने सुझाव भी दिए। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि आगामी चुनाव अप्रैल महीने में होने की पूरी संभावना है जिसके लिए जजपा पार्टी पूरी तैयारी के साथ चुनाव लड़ेगी सोहना नगर परिषद के अंतर्गत आने वाले सभी 21 वार्डों में स्वयं चौधरी दिग्विजय सिंह चौटाला और सूबे सिंह बोहरा की जिम्मेवारी सौंपी गई है इसके अलावा नेताओं को सोहना नगरपरिषद से चुनाव लड़ने के इच्छुक 10 उम्मीदवारों की सूची भी सौंपी गई। ऐसे उम्मीदवार भी बैठक में मौजूद थे। जिनका परिचय भी कराया गया था। उक्त बैठक में महासचिव ने कार्यकर्ताओं को संगठित रहने व पार्टी का विस्तार करने का आह्वान भी किया। उन्होंने बताया कि पार्टी अच्छे व साफ छवि के उम्मीदवारों को टिकट प्रदान करेगी। इस अवसर पर कई लोगों ने पार्टी का दामन भी थामा। जिनको दिग्विजय चौटाला ने पटका पहना कर स्वागत किया।

जेजेपी हल्का युवा अध्यक्ष अभिषेक बशिष्ट पार्टी में शामिल हुए सुमित गर्ग ने संयुक्त रूप से बताया कि पार्टी ने आगामी नगर परिषद पार्षद के पद का चुनाव लड़ने वाले युवा उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर परचम लहराया जाएगा उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 5 से अभिषेक वशिष्ठ तथा हाल ही में पार्टी में शामिल हुए सुमित गर्ग को पार्टी के प्रधान महासचिव चौधरी दिग्विजय सिंह ने पार्टी का पटका डालकर स्वागत किया तथा वार्ड नंबर 14 से पार्षद पद का चुनाव लड़ने के लिए अपना आशीर्वाद दिया उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो कार्यकर्ताओं को पार्षद पद का चुनाव लड़ाने का आश्वासन दिया है वह बखूबी से पार्टी का जनाधार बढ़ाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी बैठक में सूबे सिंह बोहरा राष्ट्रीय सचिव,अनंत राम तंवर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, ऋषि राज राणा जिला प्रधान, कृष्ण गाडौली युवा जिला प्रधान, सतीश राघव हल्का प्रधान सोहना,विनेश गूजर प्रदेश युवा अध्यक्ष, अभिषेक वशिष्ठ युवा हलका प्रधान सोहना, अशोक धारीवाल प्रदेश कार्यकारिणी, चेतन शर्मा,योगेश हिलालपुरिया, पूर्व विधायक रामबीर सिंह आदि मौजूद थे।

गाँव से शहर की ओरगाँवों की पार्टी कहलाने वाली जजपा अब शहर की ओर भी रुख करने लगी है। जिसने निकाय चुनावों की तैयारियां आरम्भ कर दी हैं। जिससे शहरी मतदाताओं की नब्ज भांप कर अपनी पकड़ बनाई जा सके। पार्टी ने चुनावों से पूर्व ही बैठकें आयोजित करके उम्मीदवारों का चयन करना शुरू कर दिया है। हालांकि जजपा संयुक्त रूप से निकाय चुनाव लड़ने की बात कर रही है किंतु राजनीतिक पंडित इसको दूरगामी राजनीति का हिस्सा मॉन रहे हैं। जो स्थानीय निकाय चुनावों के सहारे शहरों में भी अपनी पार्टी की पकड़ बनाने की जुगत में है। जिससे आगामी विधानसभा चुनावों में ज्यादा सीटें हासिल की जा सकें।

नेता बने मौका परस्तनेताओं ने आगामी निकाय चुनावों से पूर्व ही पाला बदलना शुरू कर दिया है। अभी तक जो पार्षद व नेता भाजपा के सुर मिलाते थे वे आज भाजपा का टिकट न मिलते देख छलांग लगाने को तैयार हैं। इसके अलावा कई नेता दोनों हाथों में लड्डू लेकर चल रहे हैं। उक्त बैठक में भी कई पूर्व पार्षद शामिल थे जिन्होंने अपना नाम जजपा उम्मीदवारों की सूची में दर्ज कराया हुआ था। जो बैठक के बाद चर्चा का विषय बने रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!