दोषियों की हो गिरफ्तारी, तुषार की माँ ने लगाई एसपी से गुहार

– सरे बाजार पीट पीट कर कर दी थी हत्या, वीडियो हुए थे वायरल

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। तुषार हत्याकांड में पुलिस की ढीली कार्रवाई के कारण आज तुषार की माँ शहर के अनेकों गणमान्य लोगों के साथ आज पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। तुषार की माँ ने एसपी से अपराध में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है। उसका कहना है कि तुषार की हत्या के 20 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक अपराधी गिरफ्तार नहीं हुए हैं। तुषार की माँ के साथ आज कई महिलाओं व पुरुषों ने एसपी को इस आशय का ज्ञापन सौंपा। 

तुषार की माँ ने एसपी को दिए ज्ञापन में कहा कि वो एक गरीब विधवा है, जिसका एकलौता पुत्र तुषार था दिनांक 20-01-2022 को वह शाम बाजार में गया था। बाजार में आजाद चौक के पास कुछ गुण्डों ने डण्डों से उस पर हमला कर दिया। वो उसे जबरन मोटर साईकिल पर उठा ले गए तथा उसे आर्य समाज मंदिर के पास लाठी डण्डों से बेरहमी से मारा। उसके वे लोग तुषार को राव बंशी सिंह पार्क में ले गए तथा वहाँ भी उसके साथ मारपीट की गई। सूचना मिलने पर वहाँ पहुँचे तथा तुषार को अस्पताल लेकर गए। किन्तु उसे लगी गम्भीर चोटों के कारण उसकी अगले दिन मृत्यू हो गई।

मृत्यु से पूर्व तुषार ने बताया कि वह आजाद चौक में गोलगप्पे खाने गया था जो उसी समय राहुल कश्यप, अनीश सैनी, धीरज उर्फ टाईगर, दीपांशु चौहान उर्फ मुशी, बाने तथा कुछ अन्य अज्ञात लोगों ने उस पर हमला कर दिया तथा उठा ले गए। मृत्यू से पहले तुषार के ब्यान की विडीयो भी है, जिसमें वह उक्त लोगों के नाम ले रहा है। इस अपराध के लिए थाना शहर नारनौल में एफआईआर नम्बर 51 दिनांक 21-01-2022 दर्ज की है।

ज्ञापन में कहा गया है इन अपराधियों ने निर्ममता की सभी हदों को पार कर दी तथा जनता में भय पैदा करने के लिए उन्होंने तुषार की पीटते हुए के वीडियो क्लिप्स बनाए तथा उन्हें वायरल किया। उन वीडियो क्लिप्स को शहर के अधिकांश लोगों ने देखा है व पुलिस अधीक्षक ने भी देखा होगा। उन वीडियो क्लीप में कई लोग तुषार को बेरहमी से पीट रहे हैं। उसके बाद भी आज तक पुलिस ने केवल दो-तीन नाबालिगों को पकड़ा है। तुषार की माँ का कहना है कि तुषार की हत्या में विनय उर्फ बाने का भी हाथ है, जिसका नाम उसने अपनी मृत्यू से पूर्व भी लिया है। उक्त विनय उर्फ बाने को पुलिस ने अभी दो दिन पहले गिरफ्तार किया है, किन्तु उसका नाम उक्त एफआईआर में होने बावजूद तथा तुषार के मृत्यूपूर्व कथन में लिए जाने के बाद भी उक्त विनय उर्फ बाने को पुलिस द्वारा इस अपराध के लिए न्यायालय में पेश नहीं किया गया तथा ना ही इस अपराध के लिए उसका रिमांड हासिल किया गया। ज्ञापन में कहा गया है कि विनय उर्फ बाने दहशत फैलाने के लिए नाबालिग लड़को से अपराध करवाता है। तुषार की माँ का यह भी कहना है कि पुलिस अभी तक मारपीट में शामिल अपराधियों के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल व लोकेशन प्राप्त करती तो इस अपराध में शामिल व षड़यन्त्र करने वाले सभी अपराधियों का खुलासा हो जाता। पुलिस ने बाजार में लगे तथा निवासियों के घरों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी हासिल नहीं किया है। पुलिस इन्तजार कर रही है कि वे सभी इलैक्ट्रनिक साक्ष्य नष्ट हो जाएं।

उसने कहा कि इस अपराध की गम्भीरता इस बात से अधिक हो जाती है कि अपराधियों ने अपराध करते समय वीडियो बनाई हैं तथा उसे इस उद्देश्य से वायरल किया है ताकी शहर व इलाके में दहशत फैलाई जा सके। उसके बाद भी घटना के करीब 20 दिन बीत जाने पर भी पुलिस अभी तक अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है तथा उक्त विनय उर्फ बाने को गिरफ्तार किए जाने के बाद भी उक्त अपराध में अभियुक्त नहीं बनाया है, उसे तुषार की हत्या के लिए भी न्यायालय में प्रस्तुत करके उसका रिमाड लेकर, सच्चाई को सामने लाया जाए।

ज्ञापन में कहा गया है कि पुलिस ने जिन नाबालिग लड़को को तुषार की हत्या के लिए पकड़ा है या जिनकी गिरफ्तारी बकाया है, उनको उनके अपराध के लिए सामान्य अपराधियों की तरह सजा दिलवाई जाए। 

ज्ञापन में कहा गया है कि कुछ अधिनस्थ पुलिस अधिकारी इस अपराध की तफतीश में जानबूझ कर कौताही कर रहे हैं, ताकी वास्तविक अपराधी बच निकलें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!