✍️ रेहङी लगाकर चप्पल बेचने वाले तथा नारियल पानी बेचने वाले दुकानरों के साथ मारपीट करके व हथियार के नगदी व मोबाईल फोन लूटने की वारदातों को अन्जाम देने वाले 02 शातिर आरोपियों को सूचना के कुछ घण्टो बाद ही अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।
✍️ आरोपियों द्वारा वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किया गया 01 देशी कट्टा, लूटा गया 01 मोबाईल फोन व 1500 रुपयों की नगदी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से किए गए बरामद।

गुरुग्राम, 07.02.2022 – दिनांक 06.02.2022 को थाना सैक्टर-10A, गुरुग्राम में मनोज कुमार नामक व्यक्ति ने एक लिखित शिकायत के माध्यम बतलाया कि यह पिछले 5-6 साल से हिरो होण्डा चौक गुरुग्राम से कादीपुर चौक की तरफ जाने वाले रोड पर हिमगीरी भवन के पास जूते चप्पल वगैरा की रेहडी लगाता है। दिनांक 05.02.2022 समय करीब 06-00 बजे सांय जब यह अपनी रेहडी पर खडा हुआ था तो अचानक एक पल्सर मोटरसाईकल पर तीन नौजवान लडके आए, जिन्होंने मोटरसाईकल को इसकी रेहडी के आगे रोका तथा नीचे उतरकर एक लडके ने इसको पीछे से पकड लिया तथा दूसरे लडके ने अपनी आंट से एक पिस्तौल निकालकर इसकी कनपटी पर लगा दी व तीसने ने इसके मुंह पर थप्पड मारकर इसकी पैन्ट की जेब से इसका पर्स निकालकर उन्होंने ले लिया तथा इससे कहा कि किसी को बतलाया तो ठीक नहीं होगा। इसके पर्स में इसका ड्राईविंग लाईसेंस तथा 5000/- रुपये नकद थे। उसके बाद उन तीनों लडकों ने इसकी रेहडी के साईड में लगने वाली एक अन्य नारियल पानी की रेहडी वाले सावेज खांन नामक व्यक्ति को भी पिस्तौल दिखाकर तथा थप्पड वगैरा मारकर उसकी जेब से भी 01 मोबाईल फोन MICROMAX व 10000/- रुपये नकद लूट लिए। उनमें से एक लडका जो मोटरसाईकिल चला रहा था वह दूसरे लडके को कह रहा था की भारत इसको थप्पड मार साले को तथा एक लम्बा सा लडका था जिसके हाथ में पिस्तौल थी फिर वे तीनों लडके अपनी मोटरसाईकिल को लेकर वहां से भाग गए।

प्राप्त शिकायत पर थाना सैक्टर-10ए, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

इस अभियोग में अपराध शाखा सैक्टर-10ए, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में हथियार के बल पर लूट करने की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 शातिर आरोपियों को कल दिनांक 06.02.2022 को कादिपुर चौक, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की हैः-

  1. कृष्ण पुत्र राजेश यादव निवासी मकान नं. 5, गाँव कादिपुर, गुरुग्राम, उम्र 21 वर्ष।
  2. भारत पुत्र गुलाब सिंह निवासी गाँव ज्वालाहेङी, दिल्ली, हाल निवासी गाँव कादिपुर, गुरुग्राम, उम्र 27 वर्ष।

आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में अपने एक अन्य साथी के साथ मोटरसाईकिल पर सवार होकर उपरोक्त अभियोग में पीङित मनोज कुमार (चप्पल जूते की रेहङी लगाता है) तथा सावेज खांन (नारियल पानी की रेहङी लगाता है) को हथियार दिखाकर व उनके साथ मारपीट करके नगदी व मोबाईल फोन छीनने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपी भारत के खिलाफ पहले भी थाना सैक्टर-10ए, गुरुग्राम में हत्या के प्रयास का अभियोग अंकित है। आरोपी भारत उक्त के खिलाफ दिल्ली में भी 01 अपहरण का मामला अंकित है, जिसमें आरोपी माननीय अदालत से जमानत पर था।

आरोपियों द्वारा वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किया गया 01 देशी कट्टा, एक ड्राइविंग लाइसेंस, पीङित सावेज खांन से लूटा गया 01 मोबाईल फोन था 1500 रुपयों की नगदी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है।

पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!