सर छोटूराम किसान भवन बाढड़ा में विभिन्न संगठनों ने मिलकर किसान, कमेरे के मसीहा दीनबंधु छोटूराम की जयन्ती को बङी धूमधाम से मनाकर उन्हे नमन किया गया।
भाकियू के बैनर तले जिला महासचिव हरपाल भांडवा के नेतृत्व में सर छोटूराम अमर रहे के जमकर नारे लगे।
किसान, कमेरे के मसीहा दीनबंधु चौधरी छोटू राम की विचारधारा को लेकर आगे बढ़े और सामूहिक समस्याओं के लिए मिलकर आवाज उठाने का प्रण लिया।

बाढड़ा जयवीर फोगाट

05 फरवरी,आज सर छोटूराम किसान भवन बाढड़ा में विभिन्न संगठनों ने मिलकर किसान, कमेरे के मसीहा दीनबंधु छोटूराम की जयन्ती मनाकर उन्हे नमन एवं बसंत पंचमी की दी हार्दिक शुभकामनाएं। इस अवसर पर संबोधित करते हुए विनोद मांढ़ी ने कहा कि समाज को सही दिशा निर्देश देना ही किसान, कमेरे के मसीहा दीनबंधु चौधरी दीनबंधु छोटूराम को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि किसान, मजदूर, गरीब की लड़ाई लड़नी चाहिए और समाज में व्याप्त बुराईयों के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठानी चाहिए।

 किसान, कमेरे के मसीहा दीनबंधु चौधरी छोटूराम ने कहा था कि जब-जब सरकारे किसान के खिलाफ कार्य करेंगी तो किसान उसकी कमर तोड़ने का कार्य करेगा। बाद मे भाकियू के बैनर तले जिला महासचिव हरपाल भांडवा के नेतृत्व में किसान, कमेरे के मसीहा दीनबंधु चौधरी छोटूराम अमर रहे के नारे लगाते हुए एस डी एम कार्यालय पहुंचे और उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नाम ज्ञापन भेजकर मांग की है कि किसानो के मुवावजे और बिजली संबंधी समस्याओं को तुरन्त प्रभाव से समाधान किया जाए।

बाढड़ा हल्के के किसानों का 2020 की फसल का 8 करोड़ रुपए का मुआवजा अधिकारियों की लापरवाहीं से कार्यालयों में बकाया पड़ा है उसे तुरन्त प्रभाव से वितरित किया जाए। खरीफ 2021 फसल की स्पेशल गिरदावरी में अधिकारियों और बीमा कंपनियों की मिली भगत से अत्यधिक नुक्सान होने के बावजूद भी कम नुक्सान दिखाकर बाढ़ क्षेत्र के किसानों को मुआवजे से वंचित रखने का काम किया है, उस पर भी तुरंत संज्ञान लेते हुए इस कार्य को पूरा करवाया जाए। वहीं उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की तरफ से बिजली के अत्यधिक मात्रा में बिल भेजकर बार-बार  परेशान किया जा रहा है। 

सर छोटूराम किसान भवन बाढड़ा के निर्माण राशि आने के बावजूद भी निर्माण नही करवाया जा रहा। जिसे तुरन्त प्रभाव से भवन के उपरी मंजील का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाए। इस मौके पर धर्मपाल बारवास, हरपाल भांडवा, महेन्द्र, दलीप सांगवान, महेंद्र जेवली, विनोद मांढी, गिरधारी मोद, आनन्द वालिया, प्रदीप बाढड़ा, प्रताब, जितेंद्र डांडमा, दिलबाग गोपी, सन्दीप बाढड़ा, सूंदर हुई, सतीश डालवास, कर्णसिंह, चन्द्रपाल, सतवीर, करणसिंह आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!