थाना शहर नारनौल पुलिस ने पांच हजार के दो ईनामी बदमाशो को पकड़ा

दोनों बदमाश शहर में चल रहे अलग-अलग बदमाशो के ग्रुपो का नेतृत्व करते है
दोनों बदमाशो का मिला पुलिस रिमांड
बदमाशों के धड़ों की धड़पकड़ में जुटी पुलिस, पर तुषार हत्याकांड का पटाक्षेप कब?

अशोक कुमार कौशिक 

नारनौल। गत पखवाड़े शहर में लाठी-डंडों व लोहे की छड़ों द्वारा बेरहमी से सरेआम दुर्दांत घटना को अंजाम दिया गया था। पिछले कुछ समय सेbशहर के युवाओं के बीच दो धड़े बने हुए थे और इनके बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी। एक दूसरे के गुट के लोगों को बेरहमी से मारना पीटना इनका मुख्य शगल बन गया था। जिसमें एक धड़े का नेतृत्व पांच हजार के ईनामी बदमाश विनय उर्फ बाने मौहल्ला फ्रांसखाना के हाथों में था, वही दूसरा धड़ा पांच हजार के ईनामी बदमाश मोहित उर्फ लंगड़ी मौहल्ला मिश्रवाडा द्वारा संचालित किया जा रहा था।

 इन दोनों ग्रुपो के बीच चल रही आपसी वर्चस्व की लड़ाई की भेंट तुषार नाम का युवक चढ गया था। इस घटना में हमलावरों ने दहशत फैलाने तथा अपना वर्चस्व दिखाने के उद्देश्य से पूरे घटना का एक वीडियो भी बनाकर वायरल किया था। इस वीडियो ने शहर वासियों को एक तरह से दब्बू बना कर रख छोड़ा । घटना को लेकर इक्का दुक्का विरोध का स्वर उठा पर व्यापक स्तर पर विरोध या बंद देखने को नहीं मिला। शहरवासी इतने खौफजदा हो गए की विरोध करने के बजाए घटना को आपसी गैंगवार देने की आपसी होड सी हो गई।

 इस दुर्दांत घटना ने पुलिस की शाख को भी झंझकोर डाला था। तीन चार नाबालिगों की ही गिरफ्तारी की गई जबकि घटना में एक दर्जन से अधिक लोग वीडियो में शामिल देखने को मिलते हैं। अभी तक किसी बालिग को नहीं पकड़ा गया है? एक पखवाड़ा होने को आया पर पुलिस ने अभी तक मामले का पटाक्षेप नहीं किया है? यह दीगर बात है कि कुछ स्थानीय भाजपा नेताओं ने अपने अपने स्तर पर मामले को मुख्यमंत्री तथा गृहमंत्री के नोटिस में डाला ।

पुलिस दोनो धड़ों के बदमाशों की धरपकड़ कर रही है।  आज पुलिस की तरफ से दो अलग-अलग विज्ञप्ति जारी की गई जिसमें इन दोनों गुटों के कथित डॉन को पकड़ने की जानकारी दी गई। दोनों को अलग-अलग मामलों में पकड़ा गया है। 

* आरोपी पर पुलिस पर भी हमला करने का आरोप, लेकिन पुलिस ने अपनी विज्ञप्ति में इसका कोई हवाला नहीं दिया
पहले मामले में थाना शहर नारनौल की पुलिस टीम ने पांच हजार के ईनामी बदमाश विनय उर्फ बाने वासी मौहल्ला फ्रांसखाना नारनौल को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने ईनामी बदमाश को पकड़कर थाना सदर नारनौल पुलिस के सुपुर्द कर दिया।नारनौल के गांव बिहाली के रहने वाले निर्मल कुमार ने थाना सदर नारनौल में बाईक चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई करते हुए पता लगाया कि चोरी की बाईक आरोपित विनय उर्फ बाने ने खरीदी है। इस मामले में आरोपित काफी दिन से फरार चल रहा था, जिस पर पुलिस द्वारा पांच हजार का ईनाम रखा हुआ था। जिसे थाना शहर नारनौल की प्राइस टीम ने पकड़ कर सदर थाना नारनौल पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने जांच करते हुए पता लगाया कि आरोपित चोरी का सामान खरीदने का आदतन अपराधी है। जिस पर पहले से लड़ाई–झगड़े, मारपीट और चोरी का सामान खरीदने के करीब 13 मामले दर्ज हैं। आरोपी पर पुलिस पर भी हमला करने का  भी आरोप है लेकिन पुलिस ने अपनी विज्ञप्ति में इसका कोई हवाला नहीं दिया। आरोपित को आज न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

* युवक से बाईक रुकवाकर लाठी–डंडों से मारपीट कर पर्स और मोबाईल छीनने की वारदात में शामिल था लंगड़ी
वहीं दूसरे मामले में थाना शहर नारनौल की पुलिस टीम ने रास्ता रोककर मारपीट कर पर्स और मोबाईल छीनने के मामले में फरार चल रहे पांच हजार के ईनामी बदमाश को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपित की पहचान मोहित उर्फ लंगड़ी वासी मौहल्ला मिश्रवाडा नारनौल के रूप में हुई है। आरोपितों ने शहर नारनौल क्षेत्र में छिप्पी जोहड़ के पास एक युवक को बाईक रुकवाकर उसके साथ लाठी–डंडों से मारपीट कर पर्स और मोबाईल छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपित मोहित को आज न्यायालय में पेश किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पीड़ित सचिन वासी गांधी कॉलोनी नारनौल ने थाना शहर नारनौल में शिकायत दर्ज कराई कि वह शाम के समय अपनी दुकान से घर पर जा रहा था। तभी छिप्पी जोहड़ नारनौल के पास पहुंचा तो बदमाशों ने उसका रास्ता उसके ऊपर रॉड से हमला किया, जिससे पीड़ित बाईक के साथ गिर गया। गिरने के बाद बदमाशों ने मिलकर लाठी–डंडों और रॉड से उसके साथ मारपीट की और पर्स व मोबाईल छीन लिए। इसके बाद बदमाशों ने फोन तोड़कर फेंक दिया और पर्स लेकर चले गए व जाते समय जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने नामजद युवकों और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। जिस पर थाना शहर नारनौल में मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई।

मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वारदात को अंजाम देने में शामिल 5 आरोपितों अभिषेक उर्फ काली, जितेंद्र, आशूराव और राहुल कलुआ को पुलिस द्वारा पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। वारदात को अंजाम देने में शामिल एक ओर आरोपित मोहित उर्फ लंगड़ी को थाना शहर नारनौल की पुलिस टीम ने कल देर रात गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में जांच करते हुए आरोपित को नारनौल शहर क्षेत्र से पकड़ कर गिरफ्तार किया है। जांच करते हुए पुलिस ने पता लगाया कि आरोपित मोहित उर्फ लंगड़ी अपराधिक प्रवृति का है, जिस पर मारपीट, लड़ाई–झगड़े और लूट के करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। आरोपित को आज न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!