मौत के बाद मौत….गुरुग्राम में कोरोना के 896 नए मामले, साथ में 3 मौत भी हुई

बीते 24 घंटे के दौरान 1446 लोगों ने कोरोना को किया पराजित.
सोमवार से गुरुवार तक कोरोना के कारण कुल हुई 11 मौत.
जिला गुरुग्राम में सक्रिय मामलों की संख्या 5175 बताई गई

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 देश की राजधानी के दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते मेडिकल हब कहलाने वाले गुरुग्राम जिला में कोरोना संक्रमित लोगों की मौत होने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक गुरुवार को जिला गुरुग्राम में शहर से लेकर देहात तक 896 नए मामले कोरोना संक्रमण के बताए गए, लेकिन इसके साथ ही गुरुवार को तीन और लोगों की जिंदगी कोरोना संक्रमण के कारण समाप्त हो गई । सोमवार से लेकर गुरुवार तक जिला गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 11 और कुल मौत की संख्या 971 तक पहुंच गई है।

जिस प्रकार से जिला गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण के चलते मरने वालों की संख्या सामने आ रही है, उसे देखते हुए लोगों का चिंतित होना स्वाभाविक है। बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में 1446 लोग कोरोना को पराजित करके स्वस्थ होने वालों में शामिल है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण दर 13 . 30 बताई गई है । जहां तक सक्रिय मामलों की बात है , जिला गुरुग्राम में 5175 कोरोना के एक्टिव केस बताए गए हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की पहली खुराक गुरुवार को 1556 लोगों को दी गई , दूसरी खुराक लेने वालों की संख्या 6219 तथा बूस्टर डोज 1323 लोगों को दी गई । अभी तक जिला गुरुग्राम में कुल 480 9136 कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए डोज दी जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम मैं शहर से लेकर देहात तक 5072 कोरोना के संक्रमित होम आइसोलेशन में है, जबकि 103 लोग विभिन्न अस्पतालों में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

जिला गुरुग्राम में अभी तक 244880 लोग कोरोना को पराजित करके  पूरी तरह से स्वस्थ होने वालों में शामिल है । जबकि 251026 लोगों में जांच के दौरान कोरोना के लक्षण की पहचान की जा चुकी है। जिला गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण के मामले और हो रही मौत की संख्या एक प्रकार से अब स्थिर बनी हुई है। लेकिन जारी सप्ताह में सोमवार से लेकर गुरुवार तक कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की जो कुल संख्या सामने आई है, वह अभी भी कोरोना का पूरी तरह से स्वस्थ होने के लिए उपचार के मामले में चुनौती ही साबित हो रही है। गुरुग्राम के डीसी डॉ यश गर्ग ने लोगों का आह्वान किया है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की डोज लेने में लापरवाही नहीं बरतें । इसके साथ ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बचाव के दिशा निर्देश और गाइड लाइन का पालन अवश्य करते रहें । सभी जागरूक बनकर , सावधानी बरतते हुए ही कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने में अपना सक्रिय योगदान प्रदान करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!