बुधवार को जिला गुरुग्राम में कोरोना के कारण चार लोगों की गई जान.
जारी सप्ताह में सोमवार से बुधवार तक हुई गुरूग्राम में हुई कुल 8 मौत.
गुरूग्राम में बीते 24 घंटे में 1180 लोगों ने कोरोना को किया पराजित

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
वर्ष 2022 के दूसरे माह फरवरी में प्रवेश करने के साथ ही तेजी से करवट बदलते मौसम के बीच कोरोना कातिल बना हुआ दिखाई दे रहा है । बुधवार को जिला गुरुग्राम में कोरोना के कारण चार लोगों की मौत होना बताया गया है । यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में दी गई। जारी सप्ताह में सोमवार से लेकर बुधवार तक कोरोना की वजह से कुल 8 लोगों की मौत होना बताया गया है । बीते 24 घंटे के दौरान 1180 लोगों के द्वारा कोरोना को पराजित किया गया है । बुधवार को जिला गुरूग्राम में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के नए 21 मामलो सहित कुल पॉजिटिव नए मामलों की संख्या 970 बताई गई है।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बुधवार को वैक्सीनेशन की पहली खुराक 2052 लोगों को दी गई। वैक्सीनेशन की दूसरी खुराक 7610 लोगों को दी गई, फ्रंटलाइन वर्कर 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग या फिर वैक्सीनेशन की दोनों डोज ले चुके लोगों में से बूस्टर डोज 1346 लोगों को दी गई । जिला गुरुग्राम में अभी तक 4800038 वैक्सीनेशन की कुल डोज दी जा चुकी है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है कि बीते 24 घंटे के दौरान 7242 लोगों के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए गए । इसके अलावा अभी 2827 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव अथवा नेगेटिव आना बाकी है। जिला गुरुग्राम में अभी तक कुल 250 130 कोरोना के संक्रमित की पहचान की जा चुकी है । वही 24 34 34 लोग पूरी तरह से पुराना को पराजित कर स्वस्थ होने वालों में शामिल हैं ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में शहर से लेकर देहात तक एक्टिव केस की संख्या 5728 बताई गई है । दूसरी ओर 5613 कोरोना संक्रमित लोग होम आइसोलेशन में हैं तथा 115 कोरोना से संक्रमित लोग विभिन्न अस्पतालों में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं । बीते कुछ दिनों से जिस प्रकार से कोरोना के कारण अथवा करोना पीड़ितों में से मरने वालों की संख्या सामने आ रही है , यह वास्तव में चिंता का भी विषय लोगों के बीच बनी है । इसका मुख्य कारण है कोरोना के संक्रमित मामले जहां घट रहे हैं , वही कोरोना के कारण या फिर कोरोना संक्रमित मरने वालों की संख्या स्थिर बनी होने के साथ ही घटती और बढ़ती  जा रही है । बुधवार को नए 970 पॉजिटिव केस की जहां पुष्टि की गई है , वही 24 घंटे के दौरान मरने वालों की संख्या 4 चिंतन और मंथन का विषय भी बनकर सामने आई है। गुरुग्राम के डीसी डॉ यश गर्ग के द्वारा लोगों से आह्वान किया गया है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जारी किए गए दिशा निर्देश और गाइडलाइन का अवश्य पालन करें । कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की डोज लेने में किसी भी प्रकार की लापरवाही या कोताही नहीं बरतें। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सुझाए गए उपायों पर अमल करना ही सबसे बेहतर विकल्प है।