सरकार जितनी बर्खास्तगी करेगी उतना आंदोलन और तेज तथा मजबूत होगा।

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

03 फ़रवरी,आंगनबाड़ी वर्कर व हैल्पर यूनियन द्वारा दिये जा रहे धरने प्रदर्शन को आज 57वें दिन में प्रवेश कर गया। स्थानीय कोर्ट काम्पलेक्स में आज के धरने की अध्यक्षता जिला प्रधान सुनिता रामबास द्वारा की गई। संचालन जिला सचिव अनिल श्योराण ने की।इस दौरान जिला प्रधान सुनिता रामबास की अगुवाई में सभी ने अपने मांगों के लिए नारेबाजी के साथ पुरजोर रूप से आवाज उठाई। अपने गुस्से का इजहार करते हुए उन्होने कहा कि सरकार चाहे जितनी भी अपनी हठधर्मिता अपना ले, आवाज को दबाने की कोशिश कर ले लेकिन यह लड़ाई अब न्याय पाकर ही रूकेगी।

उन्होने बताया कि हरियाणा सरकारके साथ 2018 का समझौता लागू करना, आंगनबाड़ी वर्कर्स व हैल्पर को कर्मचारी का दर्जा दिलाना, तब तक उच्चतम न्यायलय के निर्णयनुसार समान काम समानवेतन के अनुसार वर्कर्स को 24 हजार, हैल्पर को 16 हजार देना, केंद्रसरकार द्वारा 2018 में घोषित 1500 व 750 की बढौत्तरी सहित अन्य समस्याओं को जल्द हल किया जाए।

एसकेएस जिला प्रधान राजकुमार धिकाड़ा ने बताया कि पूरे प्रदेश में 40 हजार से अधिक वर्कर व हैल्पर बहने आंदोलन में मजबूती से डटी हुई है। सरकार के तमाम दमनकारी नीतियों का मजबूती से मुकाबला कर रहे हैं। हम एक इतिहास रचने जा रहे हैं। हम कामयाब होंगे, तालमेल कमेटी की दोनों यूनियने मजबूती से आंदोलन में डटी हुई है। पूरे प्रदेश में सरकार आंंगनबाड़ी वर्करों को झूठे प्रमोशन के लिए कहकर ज्वाईंन करवाने की बात करती है यह भली भांति समझते है कि अगर हम कमी ही नही तो प्रमोशन कैसी। इसी पालिसी की लड़ाई के लिए हम मैदान में है। सरकार जितनी बर्खास्तगी करेगी उतना आंदोलन और तेज तथा मजबूत होगा। सरकार को आगाह करते है कि आंगनबाड़ी वर्कर व हैल्पर की जायज मांगों को मान कर आम जनता को जो दिक्कते व परेशानी हो रही है उसे दूर करे हड़ताल को समाप्त करवाए।

error: Content is protected !!