पहले निकाला रोष मार्च, फिर फूंका सीएम और वीसी का पुतला

चरखी दादरी/भिवानी जयवीर फोगाट

 02 फरवरी,चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के वार्षिक कैलेंडर से पूर्व सीएम चौधरी बंसीलाल का चित्र हटाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कैलेंडर से चित्र हटाने के विरोध में कांग्रेस ने पहले रोष मार्च निकाला, फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व वाइस चांसलर का पुतला फूंककर अपने तीखे तेवरों का इजहार किया। बाद में वाइस चांसलर की गैर मौजूदगी में रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपा और पूर्व सीएम चौधरी बंसीलाल के फोटो सहित तुरंत नया कैलेंडर जारी करने की मांग की। पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल के नाम पर बनी चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी के कैलेंडर पर पूर्व सीएम का फोटो न देख कांग्रेसी आगबबूला हो गए।

कल रात पूर्व कैबिनेट मंत्री किरण चौधरी ने ट्विट कर अपना विरोध जताते हुए कहा कि हिसार में कृषि विश्वविद्यालय के कैलेंडर से किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह का भिवानी के सीबीएलयू से कैलेंडर से हरियाणा निर्माता चौधरी बंसीलाल का फोटो हटाने से सरकार की औछी मानसिकता सामने आई है। उन्होंने कहा कि महापुरूषों की फोटो हटाकर सरकार इतिहास को मिटाने का असफल प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि भिवानी में पूर्व सांसद श्रुति चौधरी के अथक प्रयासों से चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय स्थापित हुआ था। सरकार की इस कारगुजारी को कांग्रेस सहन नहीं करेगी।

इसके बाद आज सुबह कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। शिक्षा बोर्ड परिसर के सामने एकजुट हुए और यहां से रोष मार्च निकालते हुए बंसीलाल यूनिवर्सिटी परिसर पहुंचे। नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री और यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर का पुतला दहन किया। इसके बाद ज्ञापन सौंपकर अविलंब यूनिवर्सिटी कैलेंडर पर पूर्व सीएम बंसीलाल के फोटो लगाने की मांग की। ज्ञापन वाइस चांसलर की अनुपस्थिति में रजिस्ट्रार ने लिया।

इसके पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता अमर सिंह हालुवासिया व केंद्रीय सहकारी बैंक समिति के डायरेक्टर कृष्ण लेघां ने कहा कि राज्य सरकार ओछी और घटिया राजनीति पर उतर आई है। यूनिवर्सिटी कैलेंडर से हरियाणा के विकास पुरुष चौधरी बंसीलाल का फोटो हटाकर भाजपा ने छोटी सोच का परिचय दिया है। यह भाजपा की फितरत रही है। 

अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक राजू मान ने कहा कि सन 2016 में खट्टर सरकार ने स्कूली पाठ्यक्रम से चौधरी छोटूराम चौधरी बंसीलाल, पंडित भगवत दयाल शर्मा सरीखे नेताओं की जीवनियों को हटाकर ओछी राजनीति का सबूत दे चुकी है। जिसका कांग्रेस जनों के विरोध करने पर सरकार को यू टर्न लेना पड़ा था।

जिला को-आर्डिनेटर शीशराम मेचू और बार एसोसिएशन अध्यक्ष सत्यजीत पिलानिया ने कहा कि इस घटनाक्रम से आम जनता की भावनाओं को ठेस पहुंची है और लोगों में भारी रोष है।

बाद में ब्लॉक कोऑर्डिनेटर देवराज मेहता ने बताया कि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने फोन पर आश्वासन दिया है कि पूर्व सीएम बंसीलाल की फोटो लगे कैलेंडर जल्दी ही जारी कर दिए जाएंगे। परमजीत मड्डू ने चेतावनी दी कि चौधरी बंसीलाल की फोटो कैलेंडर पर जल्द नहीं लगाई गई तो कांग्रेस फिर सड़क पर उतरने से गुरेज नहीं करेगी।

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता हरिसिंह सांगवान, शीशराम चेयरमैन, अजित फौगाट, चरखी दादरी के को-आर्डिनेटर दिलबाग निमड़ी, अमन तंवर राघव, महिला कांग्रेस महासचिव सविता मान, कल्लू भट्ट, अशोक ढोला, जगदीप सांगवान, कालू सेठ सिवानी, सुरेश प्रजापति, ऋषि अरोड़ा, शामलाल वाल्मीकि, मोहर सिंह चौहान, बबलू भटनागर, कुलदीप काँगड़ा अशोक राघव, हरकेश चौधरी आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!