*पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष का पाकिस्तान प्रेम उजागर होता है, ऐसी पार्टी को कोई भी देशभक्त वोट डालना नहीं चाहेगा- गृह मंत्री*
*ऐसे व्यक्ति से देश को खतरा भी है इसलिए लोग केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी को चुनेंगे- अनिल विज*
*लोग ना केवल पंजाब में बल्कि पांचो प्रदेशों में भारतीय जनता पार्टी विजय होगी- विज*

चंडीगढ,  31 जनवरी- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष का नाम लिए बिना तंज कसते हुए कहा कि पंजाब में कांग्रेस के मुखिया का बार-बार पाकिस्तान प्रेम उजागर होता है ऐसी पार्टी को कोई भी देशभक्त वोट डालना नहीं चाहेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति से देश को खतरा भी है इसलिए लोग केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी को चुनेंगे। उन्होंने कहा कि लोग ना केवल पंजाब में बल्कि पांचो प्रदेशों में भारतीय जनता पार्टी विजय होगी। श्री विज सिरसा में पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। 

उन्होंने कहा कि पंजाब में राष्ट्रीय पार्टी को ही लोग तवज्जो देंगे और आज दो ही राष्ट्रीय पार्टियां हैं जिनमें एक भारतीय जनता पार्टी तथा दूसरी कांग्रेसी है और कांग्रेस के नेताओं का पाकिस्तानी प्रेम सर्वविदित है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति की दिशा बदल दी है। उन्होंने कहा कि “पहले चुनाव भावनाओं पर होते थे और भावनाओं को भड़का दिया जाता था तथा नारे दिए जाते थे”। उन्होंने कहा कि “गरीबी हटाओ का नारा दिया गया और गरीबी आज तक नहीं हटी है लेकिन इस नारे के नाम पर दो-तीन चुनाव जीत लिए गए, फिर यह कह दिया गया कि इसकी मां मर गई है लोगों से इस नाम पर भी वोट ले लिए गए”। 

श्री विज ने कहा कि “आज वोट केवल और केवल विकास के नाम पर मिलती है और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सारी राजनीति की दिशा विकास की ओर मोड़ दी है”। उन्होंने कहा कि “विकास केवल भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी करना जानते हैं और किसी पार्टी के बस की बात नहीं है”।

*पंजाब के लोग आपका साथ नहीं देंगे-विज*

आम आदमी पार्टी के संबंध में उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का पंजाब के लोग साथ नहीं देंगे। 
*”समाजवादी पार्टी को नाम बदलकर अब गुण्डावादी पार्टी कर लेना चाहिए”- विज*
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में गृह मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो काम किया है उसे भुलाया नहीं जा सकता और योगी जी ने उत्तर प्रदेश में गुंडागर्दी को ख़तम किया है। उन्होंने कहा कि “अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को अपनी पार्टी का नाम बदलकर अब गुण्डावादी पार्टी कर लेना चाहिए”। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि “पार्टी ने ड्यूटी लगाई तो चुनाव प्रचार के लिए जाऊंगा”। 

*कोरोना के मामलो में अब कमी देखने को मिली है-विज*
कोरोना संक्रमण के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना के मामलो में अब कमी देखने को मिली है, लेकिन कोरोना कभी भी खतरनाक हो सकता है। उन्होंने कहा कि लोग अपने काम धंधे भी करे और कोरोना के नियमों की पलना भी करे। 

*पुलिस ने सभी प्रकार की गैरकानूनी गतिविधियों के खिलाफ एक अभियान छेड़ रखा है-विज*
गृह मंत्री ने कहा कि राज्य की पुलिस ने सभी प्रकार की गैरकानूनी गतिविधियों के खिलाफ एक अभियान छेड़ रखा है तथा इस संबंध में उनके द्वारा हर सप्ताह इन मामलों की रिपोर्ट ली जाती है तथा हर ज़िले से अच्छी रिपोर्ट मिल रही है। 

*”हमने जो कह दिया वो पूरा करते है”-विज*
इसी प्रकार एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि किसानों पर दर्ज मामलो को वापिस लेने की प्रक्रिया होती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कुल 272 मामले दर्ज हुए थे जिसमे से 86 मामले वापिस हो चुके है, लेकिन कुछ मामले है जो हाईवे और रेलवे के है, जिन पर केंद्र सरकार ने फैसला करना है और कुछ मामले हाईकोर्ट में लंबित है वहां से फैसला आना बाकी है। उन्होंने कहा कि “हमने जो कह दिया वो पूरा करते है”। 

*आम बजट लोगों के हितों का होगा-विज*
आम बजट को लेकर अनिल विज ने कहा उन्हें पूरी उम्मीद है कि इस बजट में लोगो के हितों को देखकर बजट पेश किया जायेगा।

error: Content is protected !!