अतिक्रमण मुक्त सदर बाजार अभियान के तहत की गई कार्रवाई

गुरूग्राम, 28 जनवरी। गुरूग्राम के सबसे प्राचीनतम सदर बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए नगर निगम गुरूग्राम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई के तहत दुकानों के बाहर विभिन्न दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने के साथ ही दुबारा से अतिक्रमण नहीं करने की हिदायत दी जाती है।

इसी कड़ी में संयुक्त आयुक्त संजीव सिंगला के निर्देश पर इनफोर्समैंट टीम द्वारा पिछले 4-5 दिनों से अतिक्रमण मुक्त अभियान लगातार चलाया जा रहा है। अभियान के तहत दुकानदारों को अतिक्रमण नहीं करने के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए भी कहा जा रहा है। टीमों द्वारा अतिक्रमण मुक्त अभियान के तहत विभिन्न दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण ना करने की हिदायत दी गई।

उल्लेखनीय है कि गुरूग्राम का सदर बाजार सबसे प्राचीनतम बाजार है। बाजार में ग्राहकों की आवाजाही काफी अधिक रहती है। अतिक्रमण के कारण ग्राहकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। केन्द्रीय सरकार के स्ट्रीट फॉर पीपल चैलेंज के तहत भी नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सदर बाजार का चयन किया हुआ है तथा बाजार को अतिक्रमण मुक्त एवं स्वच्छ बनाने के लिए ट्रायल भी किए जा चुके हैं। नगर निगम का प्रयास है कि सदर बाजार अतिक्रमण मुक्त, स्वच्छ, सुंदर एवं सुरक्षित बने।

You May Have Missed

error: Content is protected !!