सोहना बाबू सिंगला

कस्बे के निकटवर्ती एक नामचीन रिसोर्ट में तैनात सुरक्षाकर्मी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। परिजनों ने हत्या का आरोप लगा कर शिकायत पुलिस को दे दी है तथा उक्त शव को रिसोर्ट के मुख्य द्वार पर रख कर जोरदार प्रदर्शन किया। किन्तु रिसोर्ट व सुरक्षा एजेंसी ने मृतक के परिजनों को 13 लाख रुपये दिए जाने के आश्वासन के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

सोहना-बल्लभगढ़ मार्ग पर स्थित नामचीन रिसोर्ट वेस्टन में गुरुवार को उस वक्त हड़कम्प मच गया जब एक सुरक्षा कर्मी बन्द कमरे में संदिग्ध हालत में बेहोश मिला। उक्त 32 वर्षीय सुरक्षा गार्ड स्काईलार्क सुरक्षा एजेंसी का कर्मचारी था। जिसको तुरन्त ही नागरिक अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान ऋषिपाल निवासी गाँव इशाकी थाना सदर सोहना के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलने पर मृतक के परिजनों ने अस्पताल में पहुँचकर शव ले लिया तथा रिसोर्ट प्रबंधन व सुरक्षा एजेंसी स्काईलार्क पर हत्या का आरोप लगा दिया। परिजन शव का अंतिम संस्कार करने की बजाय उसको रिसोर्ट के गेट पर ले गए और उसको मुख्य द्वार पर रख कर प्रदर्शन किया। तथा रिसोर्ट प्रबंधन और सुरक्षा एजेंसी पर हत्या का आरोप लगाने लगे। जिसकी शिकायत मृतक के भाई ने लिखित रूप में पुलिस को भी दे दी थी। 

डेढ़ घण्टे तक रखा शवरिसोर्ट के मेन गेट पर मृतक ऋषिपाल के शव को पीड़ित परिजनों ने करीब डेढ़ घण्टे तक रखा। शव रखे जाने से रिसोर्ट प्रबंधन व सुरक्षा एजेंसी के हाथ पैर फूल गए। जिसके समझौते के लिए दोनों पक्षों में बैठक चली। तथा आर्थिक राशि देने का निर्णय लिया गया। तब जाकर परिजनों ने शव को उठा लिया।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

सदर थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों को रिसोर्ट प्रबंधन द्वारा 8 लाख रुपये व सुरक्षा एजेंसी द्वारा 5 लाख रुपये दिए जाने का आश्वासन दिया है। खबर लिखे जाने तक मृतक के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है। परिजनों ने मृतक का दाह संस्कार कर दिया है।

error: Content is protected !!