सोहना बाबू सिंगला

अग्रवाल समुदाय ने दी दीपांशु बंसल को एहम जुम्मेवारी, अब प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर करेंगे काम दीपांशु बंसल ने कहा प्रदेशभर के अग्रवाल समाज के युवाओ व छात्रों को संगठित कर राजनीतिक रूप से करेंगे सक्रिय कांग्रेस छात्र इकाई एनएसयूआई आरटीआई सेल के राष्ट्रीय कन्वीनर दीपांशु बंसल को अग्रवाल समुदाय ने एहम जुम्मेवारी देते हुए अग्रवाल वैश्य समाज छात्र इकाई का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।पूरे प्रदेशभर में अग्रवाल समाज को राजनीतिक रूप से आगे लाने के लिए अग्रवाल वैश्य समाज ही एकमात्र अग्रणी संगठन है।

दीपांशु बंसल की प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति से युवाओ व छात्रों के साथ साथ लोगो मे खुशी की लहर है।दीपांशु बंसल सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में काफी सक्रिय है व छात्रहित-युवाहित-समाजहित के मुद्दों को उठाकर संगठन को मजबूत करने के लिए काफी समय से प्रयासरत है। इससे पूर्व में दीपांशु अग्रवाल वैश्य समाज छात्र इकाई के प्रदेश महासचिव, प्रदेश प्रवक्ता,जिला अध्यक्ष जैसे एहम जुम्मेवारियो पर कार्य कर चुके है।

प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने बताया कि गत दिनों जींद में आयोजित हुई अग्रवाल समाज की बैठक में भी प्रदेशभर से विभिन्न पदाधिकारियों ने प्रदेश अध्यक्ष के लिए नामांकन किया था परंतु अग्रवाल समाज के प्रबुद्धजनों ने दीपांशु बंसल को इस पद के लिए चयनित किया है क्योंकि दीपांशु एक कर्मठ युवा है जिनकी कार्यकुशलता,क्षमता,योग्यता व अग्रवाल समाज के प्रति विशेष रूप से रुचि को देखते हुए नियुक्त किया गया है। 

दीपांशु का कहना है कि आने वाले समय मे प्रदेशभर के अग्रवाल समाज के युवाओ व छात्रों को राजनीतिक रूप से सक्रिय कर संगठित किया जाएगा।इसके साथ ही विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयो में अग्रवाल समाज के छात्रों को राजनीतिक सक्रिय किया जाएगा।ऐसा आमतौर पर देखा जाता है कि अग्रवाल समाज के छात्र राजनीतिक रूप से सक्रिय नही होते परन्तु अब इस प्रथा को बदलने का काम किया जाएगा जिससे आने वाले समय मे हरियाणा की राजनीति में अग्रवाल समाज एक बेहतर भूमिका निभाएगा। 

बुवानीवाला ने कहा कि बंसल की नियुक्ति से संगठन को काफी मजबूती मिलेगी। उनकी मेहनत व लगन को देखते हुए ही जिम्मेदारी दी गई है।दीपांशु बंसल हरियाणा सरकार में चेयरमेन रह चुके विजय बंसल के सुपुत्र है।इसके साथ ही दीपांशु नशा,अवैध माइनिंग,छात्रों की फीस वृद्धि,डायरेक्ट प्रक्रिया से छात्र संघ चुनाव न करवाना,विश्वविद्यालयो-महाविद्यालयों में बेहतर सुविधा न होने जैसे अनेको मुद्दों के खिलाफ गम्भीर रूप से आवाज उठाते दिखाई देते है। 

कालेज-यूनिवर्सिटी स्तर पर अग्रवाल युवाओ व छात्रों को करेंगे राजनीतिक रूप से सक्रिय….. अपनी नियुक्ति पर प्रदेश पदाधिकारियों का आभार जताने के साथ साथ दीपांशु ने कहा कि जिस उम्मीद से उन्हें यह जिम्मेवारी सौंपी गई उन उम्मीदों पर वह खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे और प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयो,विद्यालयों एवं महाविद्यालयों स्तर पर संगठन बनाया जाएगा जिससे अग्रवाल समाज के युवाओ व छात्रों को राजनीतिक रुप से सक्रिय कर भविष्य सुरक्षित किया जा सके। 

क्या रहेगा अग्रवाल वैश्य समाज छात्र इकाई का उद्देश्य…. दीपांशु बंसल ने बताया कि समाज का उद्देश्य छात्रों के हितो की आवाज़ को उठाना रहेगा, साथ ही समाज को राजनीति में सक्रिय करने के लिए युवाओं व छात्रों को प्रेरित किया जाएगा।इसके साथ साथ वैश्य समाज को जगाना है,राजनीति में आगे लाना है के नारे को धरातल पर लागू कर संगठन व समाज मजबूत किया जाएगा।

error: Content is protected !!