आजादी के अमृत महोत्सव पर ब्रह्माकुमारीज द्वारा बाइक रैली आयोजित.
मंगलवार को एमएलए जरावता ने मानेसर में किया बाईकर्स का स्वागत.
20 को माउंट आबू से आरंभ बाइक रैली दिल्ली से माउंट आबू लौटेगी.
सर्दी के मौसम में 18 सौ किलोमीटर का लंबा सफर बनेगा प्रेरणादायी

फतह सिंह उजाला

पटौदी । युवाओं में देश प्रेम और देशभक्ति जागृत करना भी राष्ट्र की सेवा करना ही है । हम अपने किसी भी कार्यक्रम या फिर अभियान के माध्यम से युवा वर्ग में राष्ट्र के प्रति उनके दायित्व, सामाजिक कुरीतियों का विरोध, राष्ट्र रक्षा का संकल्प सहित राष्ट्रभक्ति का बीजारोपण करने में सफल रहते हैं तो इस प्रकार के अभियान को एक नई मजबूती भी प्राप्त होती है । सबसे महत्वपूर्ण अभियान में शामिल लोगों का मनोबल भी मजबूत बनता है । यह बात ब्रह्माकुमारीज द्वारा आयोजित बाइक रैली के मानेसर पहुंचने पर एम एल ए एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कही। इस मौके पर सरपंच एसोसिएशन गुरुग्राम ब्लॉक के अध्यक्ष सुंदर लाल यादव, मानेसर भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रवीण यादव, भाजपा मंडल अध्यक्ष मानेसर देवेंद्र यादव, पूर्व सरपंच कासन रमेश यादव, सुरेश यादव, अशोक यादव, एडवोकेट विनोद चौहान, शीतल दास जरावता, राजेश भारद्वाज, रणधीर डूमा, प्रवीण यादव मानेसर व अन्य के द्वारा भी बाइक रैली में शामिल सभी 11 बाईकर का फूल माला पहनाकर अभिनंदन किया गया।

पीएम मोदी के द्वारा 20 जनवरी को ब्रह्माकुमारीज के हेड क्वार्टर माउंट आबू से 11 सदस्य बाइक रैली को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था । यह बाइक रैली माउंट आबू से रवाना होकर विभिन्न महत्वपूर्ण शहरों और स्थानों से होते हुए मंगलवार को औद्योगिक क्षेत्र और नए नगर निगम मानेसर इलाके में पहुंची । एक भारत-श्रेष्ठ भारत की थीम पर रवाना यह बाइक रैली अपने जन जागरण अभियान के दौरान दिल्ली पहुंचकर वापिस ब्रह्मा कुमारीज हेडक्वार्टर माउंट आबू पहुंचकर समाप्त होगी ।

ब्रम्हाकुमारी के द्वारा इस रैली का आयोजन आजादी के अमृत महोत्सव, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पराक्रम दिवस और गणतंत्र दिवस के दृष्टिगत भारत सरकार के सांस्कृतिक एवं पर्यटन मंत्रालय के सहयोग से किया गया है । इस बाइक रैली में मुख्य रूप से ब्रह्माकुमारी संस्था के आबू रोड स्थित इंडिया वन सोलर थर्मल प्लांट के डायरेक्टर बी के जय सिन्हा, संस्था के खेल प्रभाग के राष्ट्रीय संयोजक बीके जगबीर, संस्था के गोल्डीवुड स्टूडियो के फिल्म मेकर बीके वेंकटेश, बीके प्रदीप, बीके ऋषि, बीके मंजूनाथ, बीके हनुमंत सहित बी के बहने भी मौजूद रही ।

मंगलवार को औद्योगिक क्षेत्र मानेसर में माउंट आबू से रवाना होकर पहुंची एक भारत-श्रेष्ठ भारत बाईकर्स रैली में शामिल सभी बाईकर का मानेसर के औद्योगिक संगठन के पदाधिकारियों के द्वारा भी विशेष रूप से अभिनंदन करते हुए प्रोत्साहित किया गया । एक भारत-श्रेष्ठ भारत की थीम पर निकली बाइक रैली के प्रमुख अथवा नेतृत्व कर्ता जोगेंद्र के मुताबिक आज विभिन्न कारणों से समाज, घर परिवार, राज्य, देश, प्रदेश में एक प्रकार से विचारधारा को लेकर भिन्न-भिन्न मतभेद बने हुए हैं । इतना सब होने के बावजूद भी जब भी समाज और राष्ट्र हित में जरूरत महसूस हुई है , सभी अपने अपने तमाम मतभेद भुलाकर एक मजबूत राष्ट्र के नागरिक के रूप में सामने आए हैं । यही हमारी भारत की एकता और अखंडता का मूल आधार और अखंड विश्वास भी है । बाइक रैली का भी यही संदेश है कि हम सब मिलकर परिवार, समाज और राष्ट्र की शांति , समृद्धि और खुशहाली के लिए अपना अपना सहयोग प्रदान करते रहे। 

error: Content is protected !!