भारत की पाकिस्तान पर विजय का प्रतीक है अमर जवान ज्योति-चौधरी संतोख सिंह

शहीदों सैनिकों की समृति व सम्मान में जलायी गई थी अमर जवान ज्योति।
1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध में शहीद हुए भारतीय जवानों की याद में जलाई गई थी अमर जवान ज्योति।
इंडिया गेट पर ऐतिहासिक अमर जवान ज्योति को बुझाना दुखद।
हिंदुस्तान की जनता के दिलों में शहीद सैनिकों के सम्मान में अमर जवान ज्योति हमेशा जलती रहेगी। राष्ट्रीय धरोहरों से खिलवाड़ न करें सरकार।

गुरुग्राम।दिनांक 24 जनवरी,2022 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि अमर जवान ज्योति भारत की पाकिस्तान पर विजय का प्रतीक है।अमर जवान ज्योति देश पर प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद सैनिकों की स्मृति व सम्मान में जलायी गई थी,जो पूरी दुनिया में भारत के शहीद सैनिकों के शौर्य और बलिदान के प्रतीक के रूप में प्रतिष्ठित है।इंडिया गेट पर ऐतिहासिक अमर जवान ज्योति को बुझाना बहुत ही दुखद है।

1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध में शहीद हुए भारतीय जवानों की याद में अमर जवान ज्योति जलाई गई थी।अमर जवान ज्योति पिछले 50 वर्षों से लगातार इंडिया गेट के पास जल रही थी।पूरे देश की जनता की भावनाएँ अमर जवान ज्योति से जुड़ी हुई थी।पूरे देश में जो भी व्यक्ति दिल्ली आता था वो इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति के दर्शन करने तथा शहीद सैनिकों को नमन करने के लिए इंडिया गेट पर अवश्य आता था।अमर जवान ज्योति राष्ट्रीय धरोहर है।सरकार राष्ट्रीय धरोहरों से खिलवाड़ न करें।

इंडिया गेट पर ऐतिहासिक अमर जवान ज्योति को बुझाना बहुत ही दुखद है।हिंदुस्तान की जनता के दिलों में शहीद सैनिकों के सम्मान में अमर जवान ज्योति हमेशा जलती रहेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!