भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । जिले में विजिलेंस टीम ने भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करते हुए सतनाली के नायब तहसीलदार अमित कुमार को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपित नायब तहसीलदार ने रजिस्ट्री के नाम पर एक वकील से 14 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी।

विजिलेंस ने उसकी गिरफ्तारी के साथ ही रिश्वत के लिए दी गई राशि को भी बरामद कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार महेंद्रगढ़ जिले के कस्बा सतनाली निवासी एडवोकेट बलबीर ने कुछ दिनों पहले जमीन की खरीदारी की थी, जिसकी रजिस्ट्री करवानी थी। रजिस्ट्री की एवज में सतनाली के नायब तहसीलदार अमित कुमार की तरफ से 14 हजार रुपये की डिमांड की गई। मंगलवार को रजिस्ट्री होनी थी। इससे पहले एडवोकेट बलबीर ने नारनौल विजिलेंस को नायब तहसीलदार द्वारा रिश्वत मांगे जाने की सूचना दे दी, जिसने टीम गठित कर मौके पर ही रुपये के साथ नायब तहसीलदार को गिरफ्तार कर लिया। 

बता दें कि शिकायतकर्ता से नायब तहसीलदार पहले भी 40 हजार रुपये रिश्वत के तौर पर ले चुका है। चार जनवरी को शिकायतकर्ता एडवोकेट बलबीर सिंह शेखावत की शिकायत पर विजिलेंस ने मुकदमा दर्ज किया था। ऐसे में रिश्वत के लिए अभी 14 हजार रुपये और देने थे। लेकिन, कुछ दिनों से नायब तहसीलदार कार्यालय में नहीं आ रहा था, जिसकी वजह से विजिलेंस टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा था। 

विजिलेंस टीम ने केमिकल लगाकर वकील को दिए थे रुपये
विजिलेंस टीम को शिकायत मिलने पर टीम गठित की और नायब तहसीलदार को रंगे हाथों पकड़ने की तैयार शुरू कर दी। नायब तहसीलदार अमित ने 14 हजार रुपये मांगे थे। विजिलेंस ने इसके लिए शिकायतकर्ता को 14 हजार रुपये केमिकल लगाकर दे दिए। मंगलवार को शिकायतकर्ता द्वारा रुपये देते ही विजिलेंस टीम ने रुपयों के साथ नायब तहसीलदार को गिरफ्तार कर लिया। 

नायब तहसीलदार को कार्यालय में दिये रिश्वत के रुपये
मंगलवार दोपहर बाद करीब तीन बजे विजिलेंस ने नायब तहसीलदार अमित को उसके आफिस में एडवोकेट को रिश्वत की रकम देने भेजा। जैसे ही नायब तहसीलदार ने रिश्वत की रकम पकड़ी, तुरंत नारनौल विजिलेंस के इंचार्ज नवल किशोर व ड्यूटी मैजिस्ट्रेट बुधराम के नेतृत्व में उनकी टीम ने छापेमारी कर दी। नायब तहसीलदार को मौके पर ही रंगे हाथों पकड़ लिया। विजिलेंस टीम उसे पकड़ कर नारनौल हेड क्वार्टर लेकर पहुंची, जहां टीम ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

error: Content is protected !!