शहर में पार्षद स्तर के कार्य कर गुरुग्राम विधायक वाह वाहियां लूट सुर्खियां बटोरने में लगे हैं फिर चाहें पानी सीवर लाइन मरम्मत का कार्य हो या बिजली के खम्बे सीधे करने का कार्य हो और या फिर किसी पार्क में व्यायाम के उपकरण लगाने का श्रेय लेना हो चर्चा में बने रहते हैं खैर जैसा उनको उचित लगता है वह करते हैं मगर सवाल है कि वह पार्षदों के कार्यों को करेंगे तो पार्षद क्या करेंगें , उनके होने का तो फिर कोई औचित्य ही क्या रह जाता है ।

अपने पद की गरिमा को तो भूल ही चुके हैं साथ वह यह भी भूल गए हैं कि उन्हें गुरुग्राम शहर को स्मार्ट सिटी भी बनाना था जिसके प्रचार पर लाखों रुपए पानी की तरह बहा दिए गए थे , खूब डंका बजाया गया था , और हाँ पानी से याद आया शहर में जरा सी बारिश से होने वाले जलभराव की समस्या से भी तो मुक्ति दिलानी थी उस सन्दर्भ में क्या किया ?

अब यही नहीं मालूम है कि उनको करना क्या है तो जरूर जाकर देखना चाहिए था गुरुग्राम शहर के एकमात्र सरकारी अस्पताल को जिसे अबतलक बनकर तैयार हो जाना चाहिए था और जनता को समर्पित कर दिया जाना चाहिए था मगर उसकी क्या दशा है यह भी जानने का प्रयास नहीं किया गया , वह बना क्यों नहीं क्या अड़चनें पेश आ रही हैं कोई जानकारी नहीं !

इधर कोविड की तीसरी लहर को लेकर भी चिंता हो रही है मगर उससे बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग की क्या तैयारियां चल रही हैं उन व्यवस्थाओं का जायजा लेने भी गए क्या ?

शहर का एकमात्र बस अड्डा जो खतरनाक स्तिथि में है और कभी भी कोई बड़ा हादसा वहाँ हो सकता है उसके नव निर्माण के लिए आपने क्या किया ?

प्राइवेट स्कूलों द्वारा अभिभावकों (आपकी जनता )के साथ जो भद्दा मजाक किया जा रहा है नियम 134-ए की धज्जियां उड़ाते हुए बच्चों को एडमिशन नहीं देकर उन नन्हें बच्चों के मस्तिष्क पर कितना गहरा असर पड़ा है कभी जानने का प्रयास किया या उन निजी स्कूलों पर कोई लगाम लगाने का कार्य किया क्या ?सफ़ाई कर्मचारियों से लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इस कड़ाके की ठंड में भी सड़कों पर आंदोलनरत हैं उनके विषय को विधानसभा में उठाया या कभी पूछा अपनी सरकार से कि आखिर इनके विषयों पर कब ध्यान देंगें ?

जिस बाजार के सौंदर्यीकरण पर करोडों बहा दिए क्या बन पाया सदर बाजार सुंदर , क्या-क्या सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई हैं निगम अधिकारियों ने कभी जायजा लिया क्या ?नगर निगम का खजाना लूटा जा रहा है करोडों रुपए के घोटाले हो रहे हैं आएदिन चर्चाओं का विषय बने रहते हैं अधिकारीयों के कारनामें उनपर अंकुश लगाने के लिए कोई ठोस कदम उठाया क्या ?

तरविंदर सैनी (माईकल ) आम आदमी पार्टी नेता अनुसार एक विधायक के पास बहुत काम होते हैं , उसे अपने क्षेत्र के लोगों के लिए महत्वपूर्ण योजनाओं का निर्माण करना होता है ,लोगों की मूलभूत सुविधाओं से लेकर उनके सेहतमंद भविष्य ,मान-सम्मान और सुरक्षा के लिए भी कार्य करना होता है तथा बच्चों के लिए खेल-प्रतिस्पर्धाओं तथा धार्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों व संगोश्ठीयों का आयोजन भी करना होता है पर्यावरण के प्रति जागरूकता और स्वछता मिशन चलाना होता है ।

यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ ,खाद्य एवं ऊर्जा के क्षेत्र में बढ़ोतरी करनी होती है , सामाजिक न्याय तथा समरसता का भाव लोगों में प्रेम भाईचारा बना रहे उसके लिए काम करना होता है मगर सुधीर सिंगला जी आप होने को विधायक जरूर बने हैं मगर पार्षदों के कार्य कर अपना स्तर तो घटा ही रहे हैं साथ ही साथ शहर का कद भी घटा रहे हैं , जो नहीं होना चाहिए ।

error: Content is protected !!