प्रदेश के श्रम मंत्री का फूंका पुतला व सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, एसडीएम को दिया ज्ञापन

हांसी, 17 जनवरी । मनमोहन शर्मा

 संयुक्त निर्माण मजदूर मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने हांसी भगत सिंह पार्क में इकट्ठे होकर एक सभा की।  पार्क से जोरदार प्रदर्शन करते हुए एसडीएम कार्यालय के सामने पहुंचे। अग्रसेन चौक पर श्रम मंत्री का पुतला फूंका और अपनी मांगों का ज्ञापन एसडीएम के मार्फत मुख्यमंत्री के नाम दिया I 

 प्रदर्शन की अध्यक्षता एटक के जिला प्रधान सुबे सिंह ने की । सभी संगठनों के पदअधिकारियो ने आंदोलन को तेज करने के लिए अपनी-अपनी बात रखी । सभा को संबोधित करते हुए भवन निर्माण कारिगर मजदूर यूनियन संबंधित ए आई यू टी यू सी के जिला प्रधान सत्यनारायण भाटोल ने कहां की  भवन निर्माण के मजदूर लंबे अरसे से बार-बार सरकार को ज्ञापन देकर अपनी जायज मांगों के प्रति अवगत करा रहे है लेकिन इनकी मांगों की तरफ श्रम मंत्री का कोई ध्यान नहीं है बोर्ड में पड़ा मजदूरों का पैसा  आबटन नहीं किया जा रहा है ।बार-बार हित लाभ और पंजीकरण को धवस किया जा रहा है मजदूरों को हितलाभ देने की बजाय ऑब्जेक्शन पर ऑब्जेक्शन लगाकर हितलाभो से मजदूरों को दूर किया जा रहा है ।

 हम सरकार को बार-बार ध्यान दिला रहे हैं कि भवन निर्माण के मजदूर बहुत ही बदहाली में है लेकिन इनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है अगर तत्काल मांगो का समाधान नहीं किया जाता तो पूरे हरियाणा के भवन निर्माण के मजदूर 28 और 29 जनवरी को श्रम मंत्री के आवास पर पड़ाव डालेंगे और जब तक भवन निर्माण के मजदूरों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

 इस अवसर पर एचबीसी एंड एडब्ल्यूएफ के चेयरमैन हवा सिंह चहल जिला प्रधान सुनील दहिया विकास भाटला इंटक के प्रदेश सचिव जयप्रकाश बीएमएस जिला प्रधान भूप सिंह एचएमएस जिला प्रधान करण सिंह भाटाला वंदना हांसी जयनारायण महेनदा प्रमिला प्रियंका ऋषि रामायण सुखविंदर बम्मल सनी कुंवर भाटोल बिट्टू सीमा जमावड़ी रामवतार सुल्तानी आदि उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!