स्वतंत्रता सेनानियों व बलिदानियों की गाथा से जनता को अवगत करवा रही भाजपा : कैप्टन भूपेन्द्र

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम 23 जनवरी से शुरू किये जाने का फैसला स्वागत योग्य
हांसी के डडल पार्क में  शहीद  हुकम चंद जैन दिवस पर कार्यक्रम 19 को 

हांसी ,17  जनवरी । मनमोहन शर्मा 

 आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले जाने-अनजाने शहीदों व क्रांतिकारियों की याद करने की दिशा में भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम लगातार जारी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल करने के लिए 23 जनवरी से ही गणतंत्र दिवस कार्यक्रम शुरू किये जाने का फैसला स्वागत योग्य है।

यह बात भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र वीरचक्र ने एक बयान में कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई को केवल अपने तक ही सीमित रखा जिससे देश को स्वतंत्रता सेनानियों व बलिदानियों की जानकारी तक नहीं मिल पाई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ पोर्ट ब्लेयर की सेल्युलर जेल से शहीदों की मिट्टी लाकर उसे जन-जन तक पहुंचाकर ऐसे स्वतंत्रता सेनानियों व बलिदानियों की गाथा से जनता को अवगत करवाने का निर्णय लिया है, जो स्वागत योग्य फैसला है और स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान है।

पार्टी के जिला महामंत्री एडवोकेट धर्मबीर रतेरिया ने बताया कि शहीदों के सम्मान की कड़ी में भाजपा हरियाणा व्यापार प्रकोष्ठ की ओर से हांसी के डडल पार्क स्थित अमर शहीद लाला हुक्मचंद जैन पार्क में 19 जनवरी को 1857 के क्रांतिकारी शहीद हुकमचंद जैन, फकीर चंद जैन व मुनीर बेग के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में हांसी की लाल सडक़ के शहीदों नंदा जाट, रूपा खाती सहित क्षेत्र के अन्य शहीदों की शहादत को भी स्मरण किया जायेगा। 

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के संयोजक कमलेश कुमार गर्ग व व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक कुलदीप गौतम होंगे। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, पूर्व मंत्री श्रीमती कविता जैन व व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा के प्रदेश संयोजक बालकिशन अग्रवाल वर्चुअल रुप से उपस्थित रहेंगें। कार्यक्रम में हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स, लोकसभा सांसद बृजेंद्र सिंह, हांसी के विधायक विनोद भयाणा व भाजपा हिसार जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र, वीरचक्र सहित हिसार जिला के अन्य पदाधिकारी व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहेंगें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!