गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज के दिशा-निर्देशन में मकर संक्रांति पर्व पर गीता पाठ और खिचड़ी बांटी

गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज के दिशा-निर्देशों में हवन.
श्रीकृष्ण कृपा सेवा समिति की ओर से प्रताप नगर में अयोजन

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम। गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज के दिशा-निर्देशन में भारतीय सांस्कृतिक जीवंतता के प्रतीक एवं दान-पुण्य व चेतना के पावन-पर्व मकर संक्रान्ति के पावन पर्व पर कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के लिए प्रताप नगर कालोनी में गीता पाठ व हवन का आयोजन किया गया एवं हजारो लोगों को खिचड़ी बांटी गयी। श्री कृष्ण कृपा सेवा समिति की ओर से इस आयोजन में गीता प्रेमियों, समाजसेवियों ने यज्ञ में आहुति डालकर कोरोना का फैलाव थमने की कामना की।

कार्यक्रम में श्री कृष्ण कृपा सेवा समिति के चेयरमैन गोविंद लाल आहूजा, प्रधान पंकज पाठक,शास्त्री श्री श्याम सुन्दर पाठक -भागवताचार्य,  जीओ गीता परिवार के युवा राष्ट्रीय सचिव नवीन गोयल, दिनेश अरोरा, आशीष,लोकेश नारंग, अस्वनी चुग, ब्ज्ञ चौधरी समेत काफी सदस्य उपस्थित रहे। इस अवसर श्री कृष्ण कृपा सेवा समिति ने दिनेश जी को उनके नए फुटवियर बिज़नेस के प्रारम्भ करने पर उनको बधाई दी। चेयरमैन गोविंद लाल आहुजा व प्रधान पंकज पाठक ने कहा कि हम सभी मिलकर ईश्वर से प्रार्थना करते है कि कोरोना आगे न बड़े एवं समाज के कल्याण के लिए हम यह गीता पाठ एवं यज्ञ से सभी स्वस्थ रहें। समाज सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि हमें समाजसेवा के इस तरह के कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए, ताकि समाज में सभी में खुशहाली बनी रहे।

जीवन बचाने में मदद करें
गीता परिवार के युवा राष्ट्रीय सचिव नवीन गोयल ने युवाओं से आग्रह किया कि वे समाजसेवा के लिए ऐसी सामाजिक संस्थाओं से अधिक से अधिक संख्या में जुड़ें। एकता के साथ लोगों का जीवन बचाने में अपनी मदद करें। उन्होंने कोरोना महामारी पर कहा कि यह फैल रही है। इसके फैलने का हमें कारण नहीं बनना है। हमें इसे रोकने में अहम भूमिका निभानी है। सरकार, प्रशासन की गाइडलाइंस को फॉलो करें। सामाजिक दूरी, मास्क, सेनिटाइजर को फिर से अपनी दिनचर्या में शामिल करें, जिसेे हम काफी हद तक छोड़ चुके हैं। सभी नियम हमारी भलाई के लिए हैं। सरकार का सहयोग करें, ताकि कोरोना को हम सब मिलकर हरा सकें।

सभी की मदद करें
उन्होंने कोरोना महामारी पर कहा कि यह फैल रही है। इसके फैलने का हमें कारण नहीं बनना है। हमें इसे रोकने में अहम भूमिका निभानी है। सरकार, प्रशासन की गाइडलाइंस को फॉलो करें। सामाजिक दूरी, मास्क, सेनिटाइजर को फिर से अपनी दिनचर्या में शामिल करें, जिसेे हम काफी हद तक छोड़ चुके हैं। सभी नियम हमारी भलाई के लिए हैं। सरकार का सहयोग करें, ताकि कोरोना को हम सब मिलकर हरा सकें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!