शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉक्टर कमल गुप्ता के साथ गंभीर चर्चा.
भाजपा के पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ नेता डॉ सुधा यादव भी रही मौजूद

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी के एमएलए एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता मानेसर नगर निगम के समग्र विकास और नगर निगम की स्थानीय सरकार के गठन को लेकर अब पूरी तरह से एक्टिव हो चुके हैं । इस बात के स्पष्ट संकेत बुधवार को उस वक्त मिले, जब हरियाणा के नए शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉक्टर कमल गुप्ता के साथ में एम एल ए एडवोकेट जरावता ने गुरुग्राम के दूसरे और हरियाणा के 11 वें मानेसर नगर निगम के समग्र विकास पर गंभीरता से चर्चा की। इस मौके पर भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद डॉ सुधा यादव भी मौजूद रही।

गौरतलब है कि मानेसर नगर निगम के गठन के एक वर्ष के बाद में ही मानेसर नगर निगम को भंग करने और इसके बने रहने को लेकर नगर निगम मानेसर में ही शामिल 30 गांवों के ग्रामीण और पंचायत प्रतिनिधि अब पूरी तरह से खुलकर सामने आ चुके हैं । मानेसर नगर निगम के विरोध में जहां दो महापंचायत हो चुकी है, वही एक दिन पहले ही मानेसर नगर निगम के पक्ष में अनेक सरपंचों के द्वारा अपना समर्थन लिखित में एमएलए जरावता को सौंपा गया है ।

बुधवार को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉक्टर कमल गुप्ता से विशेष मुलाकात के दौरान एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने मंत्री का ध्यान मानेसर नगर निगम के चुनाव नई जनसंख्या के आधार पर करवाने के लिए दिलवाया।  एमएलए जरावता का मानना है कि जितना जल्दी मानेसर नगर निगम की अपनी चुनी हुई सरकार बन जाएगी, उसके बाद मानेसर नगर निगम के विकास को जहां नए पंख लगेंगे वहीं और अधिक गति भी प्रदान होगी । इसी कड़ी में उन्होंने मंत्री कमल गुप्ता से अनुरोध किया कि जो भी तोड़फोड़ के नोटिस जारी किए गए हैं, ऐसे तमाम नोटिस ओं को वापस लेने के लिए भी कोई ना कोई रास्ता निकाला जाए । वहीं इसके साथ ही टैक्स वसूली का मुद्दा उठाते हुए टैक्स माफ किया जाने का भी अनुरोध किया गया ।

सबसे महत्वपूर्ण बात मानेसर नगर निगम में शामिल सभी 29 गांवों में एक साथ विकास और तमाम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए उन्होंने शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉक्टर कमल गुप्ता से अनुरोध करते हुए कहा कि इन सभी 29 गांवों की जल्द से जल्द डीपीआर तैयार करवाई जाए। जिससे कि एक योजनाबद्ध तरीके से मानेसर नगर निगम का जो विकास होना चाहिए,  वह विकास का सपना साकार हो सके । मंत्री कमल गुप्ता के समक्ष रखी गई इन बातों और मांगों पर सकारात्मक रुख दिखाते हुए आश्वासन दिया गया कि जो भी मांगे अथवा समग्र विकास की योजना बताई गई है, उस पर जल्द से जल्द कार्यवाही अमल में लाई जाएगी । गौरतलब है कि एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता और मानेसर नगर निगम के समर्थक पंचायत प्रतिनिधि , आरडब्ल्यूए पदाधिकारी व अन्य संस्थाओं के पदाधिकारी भी यही चाहते हैं कि मानेसर नगर निगम के चुनाव होने के साथ ही यहां पर अपनी शहरी सरकार का गठन होना समग्र विकास के दृष्टिगत अधिक हितकर ही होगा।

error: Content is protected !!