12 जनवरी को कार्यकर्ता जेल भरो आंदोलन में लेंगी बढ़-चढक़र भाग

गुडग़ांव, 11 जनवरी (अशोक): प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पिछले एक माह से अपनी मांगों को लेकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। गुडग़ांव में भी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी है। आंगनवाड़ी यूनियन का कहना है कि प्रदेश सरकार उनकी मांगों के प्रति गंभीर नहीं है। मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों आधी-अधूरी मांगें ही मानी हैं। अभी उनकी कई मांगें लंबित पड़ी हैं। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के इस आंदोलन को जनवादी महिला समिति, श्रमिक संगठन एटक व कर्मचारी संगठन भी पूरा सहयोग कर रहे हैं।

आज आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर जेल भरो आंदोलन करेंगे। आंदोलनरत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्रमिक संगठन एटक के जिला महासचिव कामरेड अनिल पंवार ने कहा कि प्रदेश सरकार आंदोलनरत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का शोषण करने पर तुली है। सरकार उनकी मांगों मानना ही नहीं चाहती। उनके धरना प्रदर्शन के कारण कल्याणकारी परियोजनाओं का लाभ भी जरुरतमंद लोगों को नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने यूनियन को आश्वस्त किया कि आज कार्यकर्ता जेल भरो आंदोलन करेंगे और अपनी
गिरफ्तारियां भी देंगे।

उनके इस आंदोलन को सभी श्रमिक संगठन, संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारी व सदस्य भी पूरा सहयोग करेंगे। जनवादी महिला
समिति की ऊषा सरोहा ने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल में भी अपनी अहम भूमिका निभाई है, लेकिन सरकार को शायद इससे कोई लेना-देना नहीं है। कोरोना महामारी की तीसरी लहर भी चिंता का सबव बनी हुई है।

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि हठधर्मिता छोड़ आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उनकी मांगों को मान लिया जाए,
ताकि वे कोरोना महामारी की इस तीसरी लहर में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकें। प्रदर्शन कर रही कार्यकर्ता जबरदस्त नारेबाजी करती दिखाई दी।

error: Content is protected !!