गुरुग्रामः 11 जनवरी –   जिला रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से कड़ाके की ठंड के बीच लोगों को उनके पास जा-जाकर कंबल वितरित किए गए, ताकि वे ठंड से बच सकें। सार्वजनिक स्थलों, रैन बसेरों आदि में सेंकड़ों कंबल अब तक लोगों को बांटे जा चुके हैं।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के प्रधान एवं उपायुक्त डा. यश गर्ग के दिशा-निर्देशन व जिला रेडक्रॉस रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार की ओर से सोसायटी के स्टाफ को साथ लेकर कंबल का आवंटन किया गया। उपायुक्त की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं कि सर्दी के मौसम में कोई भी व्यक्ति कंबल आदि के अभाव में ना रहे। हम सबका यह दायित्व है कि गरीब, सुविधाओं से वंचितों तक सुविधाएं पहुंचाएं।

  रेडक्रॉस सोसायटी सचिव विकास कुमार ने बताया कि मानव सेवा को समर्पित रेडक्रॉस सोसायटी हर क्षेत्र में समाजसेवी को सदैव तत्पर रहती है। अब सर्दी का मौसम चल रहा है। कड़ाके की ठंड पर दिन-रात हो रही है। ऐसे में जिले में हजारों लोग ऐसे भी हैं जो कि बेघर हैं। प्रशासन, नगर निगम ने शहर में रैन बसेरे भी बनाए हैं। फिर भी बहुत से लोग सार्वजनिक स्थलों बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, पार्र्कों आदि में रात बिताने को मजबूर हैं। ऐसे सभी सुविधाओं से वंचित लोगों को ठंड से बचाने में रेडक्रॉस सोसायटी प्रयासरत है। ऐसे लोगों को तलाश कर सोसायटी की टीमें कंबल आवंटित कर रही हैं, ताकि वे ठंड से अपना बचाव कर सकें। उन्होंने सामाजिक संस्थाओं से अपील की है कि वे भी इस कार्य में कदम आगे बढ़ाएं। लोगों को जितना संभव हो सके, मदद करें।

इस कार्य में सह सचिव सुभाष शर्मा, आकांक्षा, अतुल, कविता सरकार, श्यामा राजपूत, रजनी कटारिया, सुषमा, विनीता आदि इस काम में सहयोग कर रहे हैं।

error: Content is protected !!