कांग्रेस पर आरोप लगाने से पहले आजादी आंदोलन के दौरान संघी अपने चाल-चरित्र का आत्मविश्लेषण करके देश को बताये कि वे अंग्रेज भक्त क्यों थे?
मोदी-भाजपा-संघीे सरकार इतिहास को तोड़-मरोड़कर संघीयों को नकली स्वतत्रंता सेनानी बनाने की फिराक में है,

10 जनवरी 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि जो संघी भारत के आजादी आंदोलन के दौरान अंग्रेजी हुकूमत के मुखबिर, दलाल थे, आजादी आंदोलन के विरोध में थे, उनके भाजपाई पुत्र आज राग अलाप रहे है कि कांग्रेस ने स्वतंत्रता सेनानियों के इतिहास छिपाया, उनके नाम सामने नही आने दिये। विद्रोही ने कहा कि भाजपाई का यह स्यापा बताता है कि आजादी आंदोलन में संघीयों की कोई भूमिका नही होने व आजादीे आंदोलन में अंग्रेजी हुकूमत के मुखबिर व दलाल बनकर स्वतत्रंता सेनानियों के खिलाफ काम करने वाले संघीयों के पुत्र अब देश में सत्ता मिलने पर सत्ता दुरूपयोग से अपने पापों को दबाने व छिपाने के कुप्रयास में है। भाजपाई-संघी सत्ता दुरूपयोग से चाहे जितने कुप्रयास कर ले, कांग्रेस के खिलाफ जितनी चाहे रूदाली गा ले, इतिहास में अमिट शब्दों में दर्ज हो चुका है कि संघी आजादी आंदोलन में अंग्रेजों के पि_ू थे जिसे संघी लाख सत्ता दुरूपयोग करके भी मिटा नही सकते।

विद्रोही ने हरियाणा भाजपाईयों से कहा कि वे कांग्रेस पर स्वतत्रंता सेनानियों का इतिहास छिपाने का आरोप लगाने से पहले यह बताये कि किन संघी नेताओं ने आजादी आंदोलन में भाग लिया था? आजादी आंदोलन के दौरान संघी अंग्रेजी हुकूमत के दलाल, मुखबिर क्यों थे? संघी स्वतत्रंता सेनानियों को सजा दिलवाने अंग्रेजी अदालतों में उनके खिलाफ गवाहियां देकर उन्हे सजा क्यों दिलवाते थे? आजादी आंदोलन के समय संघी महात्मा गांधी, स्वतत्रंता सेनानियों व कांग्रेस नेताओं का विरोध क्यों करते थे? विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस पर आरोप लगाने से पहले आजादी आंदोलन के दौरान संघी अपने चाल-चरित्र का आत्मविश्लेषण करके देश को बताये कि वे अंग्रेज भक्त क्यों थे? वहीं भाजपा-संघी सरकारे आजादी के 75 साल बाद सत्ता दुरूपयोग चाहे जितना कुप्रयास कर ले, वह न तो संघीयों के पापों को छुपा सकती है और न ही सत्ता दुरूपयोग से संघीयों को नकली स्वतत्रंता सेनानी बनाकर देश पर थोप सकती है। 

विद्रोही ने कहा कि देश-दुनिया के जागरूक नागरिक जानते है कि मोदी-भाजपा-संघीे सरकार इतिहास को तोड़-मरोड़कर संघीयों को नकली स्वतत्रंता सेनानी बनाने की फिराक में है, लेकिन संघीयों का यह षडयंत्र न तो कामयाब होने वाला है और न ही इतिहास व आमजन नकली संघी स्वतत्रंता सेनानियों को स्वीकारने वाला है।

error: Content is protected !!