बुधवार को कोरोना के जिला गुरुग्राम में 1178 नए केस दर्ज.
पूरे हरियाणा राज्य में बुधवार को 2176 पॉजिटिव मामले मिले.
जिला गुरुग्राम में अभी भी 3418 कोरोना के एक्टिव मामले

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । कुछ ही दिन पहले जिला प्रशासन के द्वारा दावा किया गया था कि जिला गुरुग्राम में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की पहली डोज 130ः प्रतिशत लोगों को दी गई । इसके साथ कहा गया 100ः प्रतिशत दूसरी डोज वैक्सीनेशन की दी जा चुकी है । इधर कोरोना कॉविड 19 के बढ़ते केस और इसका नया वेरिएंट ओमीक्रोन के नाम से आम जनमानस में डर का माहौल पैदा कर रहा है ।

वर्ष 2020 के आरंभ होते ही प्रतिदिन कोरोना के पॉजिटिव केस में उछाल के आंकड़े सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को जिला गुरुग्राम में शहर से लेकर देहात तक 1178 कोरोना के नए मामले बताए गए हैं । जबकि 71 लोगों के द्वारा कोरोना को पराजित किया गया है। अभी तक जिला गुरुग्राम में कथित रूप से ओमीक्रोन के 51 केस की पहचान की जा चुकी है, इनमें से तीन केस बुधवार के बताए गए हैं । गुरुग्राम के साथ लगते औद्योगिक पहचान वाले जिला फरीदाबाद में बुधवार को कोरोना के 259 मामले दर्ज किए गए हैं । जिला गुरुग्राम में अभी तक 2333571 लोगों के सैंपल जांच के लिए लिए जा चुके हैं , इनमें से 2138164 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है । बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में 3418 कोरोना के एक्टिव केस बताए गए हैं । वही बीते 24 घंटे के दौरान 9517 लोगों के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए गए ।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक 3650 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है । कोरोना से बचाव के लिए बुधवार को वैक्सीनेशन की पहली डोज 21715 लोगों को दी गई तथा दूसरी डोज की संख्या 10262 बताई गई है। जिला गुरुग्राम में अभी तक कोरोना वैक्सीननेशन की 4374686 डोज लोगों को दी जा चुकी है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा ही बुलेटिन में दी गई जानकारी के मुताबिक 3399 कोरोना के पीड़ित होम आइसोलेशन में है तथा 19 पीड़ित अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं । जिस प्रकार से पूरे हरियाणा में जिला गुरुग्राम में कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या निरंतर बढ़ती हुई सामने आ रही है, वह निश्चित ही जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग राज्य सरकार सहित आम लोगों के लिए भी चिंतन और मंथन का कारण बनती जा रही है । जिला प्रशासन के द्वारा निरंतर नियमित रूप से आम जनमानस का आह्वान किया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों और इसके नए वेरिएंट को देखते हुए जारी किए गए नए दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए । वही पुलिस प्रशासन सहित अन्य विभागों को भी निर्देश दिए गए हैं कि कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाए।

error: Content is protected !!