डा. सुशीला कटारिया ने दादरी वासियों का जताया आभार।

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

 03 जनवरी,समाजसेवी संस्थाओं और दादरी जिला प्रशासन के सहयोग से स्थानीय लोहारू रोड़ पर देहाती ठाठ वाटिका में मेदांता अस्पताल गुरूग्राम की वरिष्ठ चिकित्सक डा. सुशीला कटारिया के सम्मान में विशेष समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बाढड़ा हल्का की विधायक नैना चौटाला मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहीं।

नगर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित हुए इस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी धूम रही। विधायक नैना चौटाला ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि एक महिला को बुलंदियों तक पहुंचने के लिए समाज और परिवार की विभिन्न बाधाओं को पार करना पड़ता है। आज जो हमारी बेटियां हरियाणा का गौरव बनी हुई हैं, वे सभी इस दौर का हिम्मत से मुकाबला करते हुए पहुंची हैं। विधायक ने कहा कि वह स्वयं भी जीवन में संघर्ष करते हुए इस मुकाम तक पहुंची हैं। जीवन के हर इक फैसले में उन्हें अपने पति और पुत्रों का भरपूर सहयोग मिला है।

दादरी जिलावासियों को नववर्ष और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए नैना सिंह चौटाला ने कहा कि सभी बेटियों को आगे बढऩे में परिवार को पूरा सहयोग देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह महिला सशक्तिकरण की कड़ी पक्षधर रही हैं। विधायक के तौर पर उन्हें दिया जाने वाला वेतन वह लड़कियों की पढ़ाई और विवाह आदि पर खर्च करती हैं। डा. सुशीला कटारिया को सम्मानित करने पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विधायक नैना सिंह ने कहा कि गांव चांदवास की इस बेटी ने खुद की काबलियत से प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ाया है

समारोह में डा. सुशीला कटारिया ने कहा कि वह अपनी सफलता का श्रेय अपने क्षेत्र के लोगों को देती हैं। यहां के निवासियों ने ही कदम-कदम पर उनका उत्साह बढ़ाया और कुछ ने चुनौतियों के प्रति चेताया। वह प्रोत्साहन और चुनौती दोनों का ही सम्मान करती हैं। ये नहीं होतीं तो वह आगे पढऩे और एक सफल चिकित्सक बनने का सफर तय नहीं कर पातीं। उन्होंने घोषणा की कि वह दादरी जिला की पांच बेटियों को शिक्षा हासिल करने के लिए एक-एक लाख रूपए देंगीं। इन बेटियों की अनुशंसा उपायुक्त  की ओर से की जाएगी। डा. सुशीला कटारिया ने लोगों को कोविड से सावधान रहने की अपील की।

उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने विधायक नैना सिंह और डा. सुशीला कटारिया का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आम नागरिकों की समस्याओं को समझ कर उनका समाधान करने में जुटा रहता है। आज उन्हें खुशी हुई है कि दादरी जिला की एक होनहार बेटी को सार्वजनिक रूप से सम्मानित  किया गया है। समारोह में विधायक नैना चौटाला ने दिव्यांग मंजू यादव को अपनी ओर से ई-व्हील चेयर भेंट की।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डा. मुनीष नागपाल, भाजपा जिलाध्यक्ष सतेंद्र परमार, जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका, नगरपरिषद के पूर्व चेयरमैन संजय छपारिया, एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह, नगराधीश अमित मान, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कंवरदमन सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी जेपी सभ्रवाल, नगरपरिषद सचिव प्रशांत पाराशर, तहसीलदार बंसीलाल, योजना अधिकारी दीवान सिंह, चुनाव अधिकारी राजेंद्र सिंह, रैडक्रास सचिव बलवान सिंह, बीडीपीओ सुभाष शर्मा, शीला भ्याणा, ओमधारा श्योराण, संदीप फौगाट, राजेश सांगवान, ऋषिपाल उमरवास, सूरज बेनिवाल, सुमित कटारिया, सहकारी बैंक भिवानी की बाढड़़ा जोन के निदेशक सुधीर चांदवास, राजेश फौगाट, कुलदीप गांधी, डा. योगेंद्र देशवाल, डा. दीपक गुप्ता, परमवीर सांगवान, अशोक सांगवान, रमेश लांबा, दिनेश रघुवंशी, डा. करण पूनिया, वजीर दांगी, दीपिका सारसर, नीलकमल, शशि भारद्वाज, अजय कौशिक सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।