गुड़गांव 2 जनवरी – जिला मीडिया प्रभारी अजीत यादव ने बताया कि आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के निमित्त हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चौधरी ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी हरियाणा का पांच दिवसीय 129 सदस्यीय दल पोर्ट ब्लेयर की सेलुलर जेल और वाईपर द्वीप से बलिदानी भूमि की पवित्र मिट्टी लेकर हरियाणा के सभी 22 ज़िलों के जिला कार्यालय पर पहुँचे।

इसी के निमित्त गुरुग्राम ज़िले से पोर्ट ब्लेयर (काला पानी) गाऐ प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, हरविन्द कोहली, सर्वप्रिय त्यागी, मनीष चौधरी, रवि बंसल ने भाजपा जिला कार्यालय गुरुग्राम पहुंचकर जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ को स्वतंत्रता सेनानियों की पवित्र मिट्टी सौंपी जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने सभी का फूल माला पहनाकर ज़ोरदार स्वागत अभिनंदन किया व बलिदानियों की मिट्टी को नमन किया और कहा कि कांग्रेसियों ने स्वतंत्र सेनानियों की अनदेखी की भाजपा स्वतंत्रता सेनानियों को इतिहास की पुस्तकों में जगह देने का काम करेगी। कांग्रेस ने देश की आज़ादी के जिन रणबांकुरों के साथ उपेक्षित व्यवहार किया इस बात का कोई प्रायश्चित भी नहीं है यह पवित्र मिट्टी युवाओं और समाज को देश के लिए कुछ करने की प्रेरणा देगी।

प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने बताया कि इन बलिदानियों की गाथा पूरे प्रदेश में घर- घर तक पहुँचाई जाएगी तथा चेन गैंग जेल के नाम से कुख्यात इस वाईपर आइलैंड की सच्चाई जनता के सामने रखी जाएगी। पूरी टीम सेलुलर जेल और उस स्थान पर भी पहुँचे।जहाँ सैकड़ों स्वतंत्रता सैनानीयो को बंदी बनाकर वर्षों तक रखा गया। अनेकों वीर बलिदानियों ने हमारे देश के लिए क़ुर्बानी दी है और देश को आज़ाद कराने के लिए असहनीय यातनाएं झेली है। इस दौरान स्थानीय निकाय के प्रदेश सह संयोजक अनिल यादव, प्रदेश IT प्रमुख अरुण यादव, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य महेश चौहान, जिला महामंत्री मनीष गाडौली,महेश यादव, कार्यालय मंत्री यादराम सोया, सभी जिला पदाधिकारी, मोर्चा के जिला अध्यक्ष, महामंत्री, निगम पार्षद, मंडलों के अध्यक्ष, मीडिया प्रभारी सह प्रभारी, आईटी सोशल मीडिया के जिला पदाधिकारी स्थित रहे।

error: Content is protected !!