चंडीगढ़, 31 दिसंबर- हरियाणा के बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह ने कहा कि सरकार ने बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। प्रदेश के 5500 गांव में म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घण्टे बिजली दी जा रही है। बिजली का लाइन लॉस घटा है और बिजली चोरी पर रोक लगाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जिससे चोरी के मामलों में कमी आई है। इस साल बिजली विभाग का 2 हजार करोड़ के करीब का राजस्व बढ़कर आने की उम्मीद है। हरियाणा में 2021 में बिजली की आपूर्ति बेहतर रही और प्रदेश में किसी तरह की कोई दिक्कत नही आई। प्रदेश में उद्योगों में भी बिजली की आपूर्ति बेहतर रही। जून 2022 तक किसानों के ट्यूबवेल के कनेक्शन जो पेंडिंग है, वो जारी किए जाएंगे। हरियाणा में बिजली कंपनिया बेहतर काम कर रही हैं।

जेल विभाग के 44 पॉइंट पर काम किया गया : रणजीत सिंह

श्री रणजीत सिंह ने कहा कि जेल विभाग में 44 पॉइंट पर काम किया गया है। सीएम की मंजूरी के बाद जेल सुधार में लिए गए फैसलों की घोषणा की जाएगी। जेलों में गम्भीर अपराध के किस्म के कैदियों को अलग बैरक में रखा जाएगा। जेलों में मिलने वालों के लिए बातचीत का समय बढ़ाया जाएगा। मॉडर्न जेलों को लेकर भी फैसला लिया जाएगा।

ओमीक्रान से बचने के लिए बरतें एहतियात

श्री रणजीत सिंह ने कहा कि इस समय ओमीक्रोन का ख़तरा बढ़ रहा है। ओमीक्रोन को लेकर सरकार ने सभी प्रकार की तैयारी कर ली है। हालांकि इसका प्रभाव कम बताया जा रहा है, लेकिन लोगों को चाहिए कि वे ओमीक्रोम वैरीएंट से बचने के लिए सावधानी जरूर बरतें। उन्होंने कहा कि वर्ष-2021 कोविड के चलते खराब रहा। इस वर्ष हमने कोविड के कारण कई अपनों को खोना पड़ा। लोगों की जानें भी गई और आर्थिक नुकसान भी हुआ है। लेकिन सरकार ने लोगों को सहायता पहुंचाने का हरसंभव प्रयास किया।

error: Content is protected !!