गुरुग्राम – आज की राजनीति और जरूरत को देखते हुए गुरुग्राम में मेयर के लिये एक पीढ़ी लिखी और योग्य उम्मीदवार के लिये जमीन से जुड़ी हुई समाजसेवी रितु कटारिया बेहतर विकल्प हो सकती है।

रितु कटारिया जोकि समाजसेवी होने के साथ साथ 2018 मे मिसेज हरियाणा का खिताब भी जीत चुकी है। रितु कटारिया पेशे से एक केमिस्ट्री की अधयापक है। रितु कटारिया काफी लंबे समय से सामाजिक कार्यो में कार्यरत रही है।

महिला कल्याण और सशक्तिकरण के लिये काफी काम किये है लेकिन काफी हद तक पर्दे के पीछे रहकर उनके विकास के लिये काम किये है। रितु कटारिया ने परिवर्तन-एक प्रयास ट्रस्ट बनाकर भी आमजन और शहर के लिये बेहतर काम किये है। जिसमे मुख्यतः सड़क सुरक्षा, स्वच्छता, शहर सोन्द्रीयकर्ण, आत्मनिर्भर भारत के तहत गरीब लोगों को फिर से उनके पैरों पर खड़ा करने के लिये उन्हें काम खुलवा कर दिए ताकि वे भीख न माँगकर आत्मनिर्भर होकर अपना परिवार भी पाल सके। ट्रस्ट के और व्यक्तिगत स्तर पर रितु कटारिया ने लगभग सारा धन अपनी नेक कमाई में से खर्च किया है।

रितु कटारिया को 26 जनवरी पर गुरुग्राम प्रशासन द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है।

कोई भी सरकारी या प्रशासनिक पद न होते हुए भी जिस तरह से रितु कटारिया ने अपने शहर गुरुग्राम के लिये यथासम्भव प्रयास किये है उसे देखते हुए गुरुग्राम की जनता को उन्हें स्वीकार करने में कोई हिचक या असमंजस नही होना चाहिए क्योंकि एक साफ छवि की नेत्री की आवश्यकता भी है।

रितु कटारिया एक साधारण परिवार से सम्बंध रखती है।

जिसका कोई राजनैतिक इतिहास नही रहा है लेकिन देश के प्रति समर्पण भाव और उनके सामाजिक योगदान को देखते हुए यह कहना अनुचित नही होगा कि भविष्य में गुरुग्राम को राजनीति में एक ईमानदार, कर्मठ , शिक्षित और योग्य चेहरा मिल सकता है जो हमेशा जनता के साथ खड़ी रह सकती है।

error: Content is protected !!