एक आवाज संस्था द्वारा वीर शहीदों को 307 यूनिट की रक्ताजंलि
-सेक्टर-5 के शिवा पार्क में रक्तांजलि नाम से लगाया गया शिविर

गुरुग्राम। ठंड के बीच रक्तदान शिविर में पहुंचे लोगों का जोश देखकर गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने उनके जोश व जज्बे को सराहा। उन्होंने कहा कि इंसानियत की सेवा में रक्तदान करना बड़ा काम है। हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान जरूर करना चाहिए। रविवार को सेक्टर-5 क्षेत्र में शीतला माता रोड पर शिवा पार्क में एक आवाज संस्था की ओर से रक्तदान शिविर (रक्तांजलि) का आयोजन किया गया। लोगों ने रक्तदान करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे विधायक सुधीर सिंगला व कीर्ति चक्र एवं विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित मेजर जनरल एसके राजदान ने शिविर के शुभारंभ पर सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत हेलिकॉप्टर हादसे के सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि जनरल रावत एक दमदार अधिकारी होने के साथ दूरदर्शी सोच के व्यक्ति थे। उन्होंने सदैव देश की सुरक्षा को मजबूत करने का काम किया। उन्होंने दुश्मन को भी उसी की भाषा में जवाब दिया। देश के लिए किए गए उनके कार्यों को सदैव याद रखा जाएगा।

विधायक सुधीर सिंगला ने आगे कहा कि एक आवाज संस्था रक्तदान के अलावा भी कई तरह के समाजसेवा के काम करती रहती है। उन्होंने कहा कि समाज में ऐसी संस्थाओं की अत्यंत आवश्यकता है। हम सबको अपनी जिम्मेदारियां समझनी चाहिए। हमें सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। हम अपने घर के अलावा भी सफाई पर फोकस करें। शिविर में संस्था के ट्रस्टी महासचिव आशीष गुप्ता के पिता संस्था के संरक्षक रहे रविंदर प्रसाद गुप्ता को संस्था के सभी पर्यावरण सैनीक एवं ट्रस्टी द्वारा श्रद्धांजलि दी गई।

इस अवसर पर एक आवाज संस्था के संरक्षक बनवारी लाल सैनी, सुमेर तंवर, ट्रस्टी चेयरमैन विकास गुप्ता, समाजसेवी सुनील गुरुग्राम, अमित गोयल, पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, लवली सलूजा, सतीश माचीवाल, डीपी गोयल, पिंटू त्यागी, प्रियव्रत कटारिया, दिनेश सैनी पार्षद, दिनेश वशिष्ठ आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सेक्टर-5, एक आवाज संस्था के संस्थापक अध्यक्ष राज सैनी बिसरवाल, ट्रस्टी कोषाध्यक्ष राजेश सैनी, हितेश सैनी समेत काफी संख्या में संस्था व समाज के लोग उपस्थित रहे।

इस शिविर में पुलिस के जवानों, महिलाओं ने भी रक्तदान किया। रेडक्रॉस नागरिक अस्पताल, रोटरी ब्लड सेंटर की टीमें रक्त लेने पहुंचे। इसके साथ ही फिजियोथैरेपी, दंत व हेल्थ चेकअप शिविर भी लगाया गया। रक्तदान करने के लिए 370 लोग पहुंचे, जिनमें से 63 लोगों का रक्त नहीं लिया जा सका। कुल 307 यूनिट रक्तदान हुआ, जो कि गत वर्ष के मुकाबले 106 यूनिट अधिक रहा। स्वच्छता का संदेश देने के लिए लोगों को जूट के बैग वितरित किये गये।

error: Content is protected !!