अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए देश के 26 करोड यदुवंशी भरेंगे हुंकार.
देश और प्रदेश के सभी यादव संगठनों के साथ होगा देशव्यापी आंदोनल

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
सेना में अहीर रेजिमेंट गठन का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है। पिछले कई वर्षाे से अहीर रेजिमेंट की मांग को उठाया जा रहा है। इसी कडी में संयुक्त अहीर रेजिमेंट ट्रस्ट के खेड़कीदौला स्थित कार्यालय पर ट्रस्ट की कोर कमेटी के सदस्यों ने अहीर रेजिमेंट के गठन को लेकर बैठक कर आगामी 4 फरवरी से अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान कर दिया है।

इस मौके पर ट्रस्ट के सदस्यों ने कहा कि देश के 26 करोड यदुवंशी सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग को लेकर मुखर है। आजादी के प्रथम संग्राम से लेकर आज तक अहीर रणबांकुरो ने भारत माता की रक्षा के लिए असंख्य बलिदान दिए है। रेजांगला के युद्व में अहीर वीरों ने अदम्य साहस और वीरता का परिचय देते हुए देश की रक्षा के लिए अपनी शहादत दी थी। ट्रस्ट का मानना है कि केंद्र सरकार को अहीर समाज के ऐसे रणबांकुरो के बलिदान को नमन करते हुए उनके सम्मान में अविलंब भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट का गठन कर देना चाहिए। इसके लिए हमनें लोकतांत्रिक तरीके से कई बार सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग केंद्र सरकार के सामने रखी है।

इसके अलावा समाज से जुडे़ नेताओं ने भी अहीर रेजिमेंट की बनाने की आवाज देश की सबसे बडी संख्या में उठाई है। इसके लिए हमें 36 बिरादरी का समर्थन भी मिला है। लेकिन इसके बावजूद हमें कोई ठोस आश्वासन इस संदर्भ में केंद्र सरकार की तरफ से नहीं मिला। इसलिए अब अपनी मांग के लिए आवाज बुलंद करते हुए आगामी 4 फरवरी से खेडकीदौला टोल पर संयुक्त अहीर रेजिमेंट ट्रस्ट के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन धरने की शुरूआत की जाएगी। इसके बाद देश और प्रदेश से जुडे सभी यादव समाज के संगठनों को एक मंच पल लाकर इस मुहिम को पूरे देश में चलाया जाएगा, जिसकी खाका तैयार कर लिया गया है।

इस बैठक में जेपी यादव मानेसर, अरूण यादव खेड़की दौला, श्योचंद सरपंच शिकोहपूर, मनोज कांकरोला, प्रकाश यादव, अभय सिंह चेयरमैन शिकोहपुर, हरजस सरपंच रामपूरा, मनोज सरपंच मोकलवास, कंवरलाल यादव अध्यक्ष एसकेएस  नखरोला, सुंदरलाल सरपंच सिकंदरपुर, सतीश सरपंच डाबोधा, जितेंद्र यादव प्रधान-12 सरहौल, भोपाल सिंह, प्रकाश बादल शिकोहपूर, स्वराज, महेंद्र, अभिषेक यादव नहारपुर, लक्ष्मी नंबरदार खेड़की दौला, अजीत यादव खेड़की दौला, बंटी यादव, मामचंद मेम्बर शिकोहपूर आदि ट्रस्ट की कोर कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।

error: Content is protected !!