खट्टर-दुष्यंत के मुखौटे पहनकर सजाई नौकरी बेचने की दुकान
भर्ती संस्थाओं की बजाए प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गई हैं HPSC और HSSC- बुद्धिराजा
यूथ कांग्रेस ने हटाया HPSC और HSSC के खेल से पर्दा- बुद्धिराजा
खुद मुख्यमंत्री खट्टर का रवैया और भूमिका संदेह के घेरे में- बुद्धिराजा

17 दिसंबर, चंडीगढ़ः हरियाणा यूथ कांग्रेस की तरफ से आज सरकारी भर्तियों में घोटालों के खिलाफ विधानसभा हल्ला बोल प्रदर्शन किया गया। इसका नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने किया। इस मौके पर यूथ कार्यकर्ताओं ने एचएसएससी-एचपीएससी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से नौकरियों का स्टॉल लगाया गया। इन स्टॉल पर मुख्यमंत्री खट्टर और उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत के मुखौटे पहने कार्यकर्ताओं ने नौकरियों की खुली बोली लगाई। नौकरियों की इस दुकान पर अलग-अलग भर्तियों की रेट लिस्ट लगाई गई। प्रदर्शनकारियों ने स्टॉल पर नोटों के बोरे रखकर ‘नोट लाओ, नौकरी पाओ’ के नारे लगाए।

प्रदर्शन की अगवाई कर रहे बुद्धिराजा ने कहा कि HPSC और HSSC भर्ती संस्थाओं की बजाए प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गई हैं, जहां पर पर्दे के पीछे नौकरियों की खरीद फरोख्त होती है। लेकिन आज यूथ कांग्रेस ने यह पर्दा हटा दिया है और पर्दे के पीछे के खेल को उजागर किया है।
बुद्धिराजा ने कहा कि लगातार दोनों संस्थाओं के कारनामे अखबारों की सुर्खियां बन रहे हैं। हर भर्ती में भ्रष्टाचार के सबूत सामने हैं, फिर भी सरकार जांच एजेंसियों पर दबाव डालकर असली गुनहगारों को बचाने लगी हुई है। खुद मुख्यमंत्री जांच एजेंसियों से अलग बयानबाजी कर रहे हैं। वो लगातार HSSC- HPSC सदस्यों और चेयरमैन का बचाव करते नजर आते है। ऐसे में खुद मुख्यमंत्री का रवैया और भूमिका संदेह के घेरे में है। इसलिए अब सरकार और घोटालेबाज घोटाले भर्ती एजेंसियों से युवाओं का भरोसा उठ गया है।

यही वजह है कि यूथ कांग्रेस पूरे मामले की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच की मांग कर रही है। अगर सरकार यह मांग नहीं मानती है तो उसका संघर्ष जारी रहेगा। 19 तारीख को सोनीपत में भर्ती घोटाला के खिलाफ युवा आक्रोश सम्मेलन का आयोजन होगा, जिसे राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा संबोधित करेंगे।

error: Content is protected !!