पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता बतौर मुख्यातिथि प्रातः 11 बजे करेंगे महोत्सव के तीसरे दिन का शुभारंभ, दोपहर 01 बजे नगर शोभा यात्रा को झंडी दिखाकर करेंगे रवाना *

गुरूग्राम, 13 दिसंबर। गीता जयंती महोत्सव के तीसरे दिन मंगलवार 14 दिसंबर को दोपहर 1 बजे शहर में शोभा यात्रा निकाली जाएगी। गीता में निहित अर्थों का श्लोक उच्चारण व विभिन्न प्रकार की झांकियों के माध्यम से प्रस्तुति देने वाली यह यात्रा विशेष आकर्षण का केन्द्र रहेगी। पटौदी के विधायक श्री सत्यप्रकाश जरावता बतौर मुख्य अतिथि आज प्रातः 11 बजे महोत्सव का शुभारंभ करेंगे । इसके बाद वे दोपहर 01 बजे नगर शोभा यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह महोत्सव सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल परिसर में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें आमजन के लिए प्रवेश बिल्कुल निशुल्क है ।

जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने बताया कि जिलावासियों को आधुनिकता के दौर में जीवन पद्धति के सार्थक मूल्यों व आजादी के संग्राम में हरियाणा के गुमनाम नायकों की गौरव गाथा से परिचय करवा रहे तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का आज अंतिम दिन है। उन्होंने बताया कि जिला में पिछले दो दिन से चल रहे इस महोत्सव ने कोरोना महामारी के बाद बने निराशा भरे माहौल में एक नई आशा की किरण का कार्य किया है।

डॉ गर्ग ने कहा कि मिलेनियम सिटी गुरुग्राम जैसे आधुनिक शहर में इसकी सार्थकता और बढ़ी है। उन्होंने महोत्सव के आज के कार्यक्रमों की रूपरेखा की जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले मुख्यातिथि द्वारा महोत्सव में विभिन्न सरकारी विभागों ,धार्मिक संस्थाओं तथा आजादी के अमृत महोत्सव पर आधारित लगाई गई स्टॉलों का अवलोकन किया जाएगा । उसके उपरान्त स्वतंत्रता सेनानी हाल में राजकीय मॉडल सांस्कृतिक वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के बच्चों द्वारा हरियाणवी संस्कृति से साक्षात्कार करवाने वाले कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके उपरांत वैश्विक स्तर पर मनाए जा रहे इस महोत्सव में गुरुग्राम जिला के ढाई हजार विद्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से जुड़कर गीता के श्लोकों का मंत्रोच्चार करेंगे। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन माध्यम से होने वाली मंत्रोच्चारण प्रक्रिया में गुरुग्राम जिला के साथ साथ पूरे प्रदेश सहित विश्व के विभिन्न देशों के लाखों लोग जुड़ेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे अनुपम कार्यक्रम को देखना सौभाग्य की बात है। इसके उपरांत तीन दिवसीय महोत्सव में अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से जिलावासियों को मंत्रमुग्ध करने वाले स्कूलीं विद्यार्थियों व मेले में सहभागी रहे विभिन्न संगठनों व धार्मिक संस्थानों को मुख्यातिथि द्वारा पुरस्कार व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा।

डॉ गर्ग ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम व पुरस्कार वितरण के उपरांत मुख्य अतिथि श्री सत्य प्रकाश जरावत नगर शोभा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। भगवान श्री कृष्ण के मुखारविंद से कहे श्रीवचनो को मंत्रोउचारण व विभिन्न झांकियो के माध्यम से प्रस्तुत करती यह शोभा यात्रा शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरते हुए शीतला माता मंदिर पर जाकर पूरी होगी।

जिला उपायुक्त ने कहा कि गीता जयंती महोत्सव को सफल बनाने व गीता के संदेश को घर-घर तक पहुँचाने के लिए
जिला प्रशासन के साथ सामाजिक व धार्मिक संस्थानों, स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ-साथ आमजन का सहयोग भी जरूरी है। उन्होंने जिलावासियों से आह्वान करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग गीता जयंती महोत्सव को देखना सुनिश्चित कर इस अंतरराष्ट्रीय उत्सव को सफल बनाने में अपना योगदान अवश्य दे।

error: Content is protected !!