महामारी के दौरान धरनारत किसानों का सहायक रहा युवा कल्याण संगठन

जनहित कार्यों के लिए भी युवा कल्याण संगठन युवाओं को करता है जागरूक।
दादरी-भिवानी किसान आंदोलन सहित टिकरी बॉर्डर पर भी चलाया जनहित में मेडिकल कैंप

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

12 दिसंबर – युवा कल्याण संगठन ने एक साल से अधिक समय तक किसान आन्दोलन में सक्रिय भूमिका निभाई और आगे भी किसानों के हकों की लड़ाई में आगे रहेगा। यह बात युवा कल्याण संगठन के संरक्षक कमल सिंह प्रधान ने कितलाना टोल पर पिछले एक साल से चलाए जा रहे निशुल्क मैडीकल कैंप में आए हुए किसानों से बातचीत दौरान कही।

कमल प्रधान ने कहा कि इस ऐतिहासिक किसान आन्दोलन में युवा कल्याण संगठन ने लगातार कितलाना टोल, टिकरी बार्डर और अन्य धरना स्थल पर निशुल्क मैडीकल कैंप लगाने का कार्य किया। उन्होंने कृषि कानूनों को वापिस लेने और एमएसपी पे कमेटी बनाने और अन्य मांगे मानने का श्रेय किसानों की एकता और अनुशासन को जाता है । उन्होंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि  जल्द ही एमएसपी का कानून संसद में ले के आए ताकि किसानों का आपके प्रति विश्वास बना रहे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए युवा कल्याण संगठन के प्रधान कमल सिंह ने बताया कि युवा कल्याण संगठन जनहित के कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेता आया है और लेता रहेगा। संगठन द्वारा बरसात के मौसम में पेड़ पौधे लगाना। जल संग्रह आदि जनहित के कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेता है। उन्होंने कहा कि जनहित के कार्य करने से आत्मिक शांति तो मिलती ही है और साथ ही समाज में एक अच्छा संदेश भी जाता है। जिसको देख युवा पीढ़ी के मन में भी जनहित के कार्य करने के लिए जागरूक होते है, और आए दिन युवा कल्याण संगठन में युवाओं का समूह बढ़ता जा रहा हैं। 

उन्होंने कहा कि युवा कल्याण संगठन युवाओं को जनहित के कार्यों के साथ साथ शराब, तंबाकू आदि नसे से दूर रहने के लिए भी प्रेरित करता है ताकि युवा पीढ़ी नशे में पड़ कर जीवन को बर्बाद ना करें। उन्होंने कहा कि हम युवाओं को जीवन जीने के राह दिखाते हुए बताते हैं कि आपकी समाज के लिए भी बड़ी जिम्मेदारियां हैं और आप खुद स्वस्थ रहेंगे तो समाज के लिए तभी कुछ कर पाओगे। इस अवसर पर डॉ० संदीप कितलाना, देशमुख दादरवाल, अनिल शेषमां, बलवान पार्षद, बलबीर सिंह बजाड़,  दिलबाग सिंह ढुल, अमीत अत्री कुड़ल,  सुभाष यादव, हरदीप टाला, राजबीर बोहरा, सुरेंद्र बुगालिया, मुकेश शर्मा ढाणीमाहु, डॉ राज गोरिपुर, सुमीत भट्ट,  सुरेश जोगी, अपुर्व यादव, राजेंद्र धानक, राजकुमार सांगा, फकीरचंद जांगड़ा मनदीप पंघाल, नरेंद्र घनघस महावीर धनाना बलबीर राशिवास आदि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!