– जैनपुर मोड़ से छापडा तक की सडक का नाम होगा चौ. फूसाराम मार्ग

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । समूचे हलके के गांव-गांव में सार्वजनिक कार्यों की श्रृखंलाबद्ध बयार लाने एवं अपने गृहजिले में अनेक विकास की बडी परियोजनाओं को लाने में अपनी भागीरथी भूमिका निभाने वाले नांगल चौधरी के विधायक  जिन्हें विकास पुरुष की संज्ञा दी जाने लगी है। राजनीतिक शतरंज पर वह बड़ा सोच समझकर कदम उठाते हैं, वही डा. अभय सिंह यादव हमेशा अपनी विशिष्ट कार्यशैली के बल पर ना केवल जिले बल्कि प्रदेशभर के राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनते रहे है। प्रगतिशील सोच के चलते विकास को ही सर्वोपरी मानने वाले विधायक डा. यादव आमतौर पर अपने फैसलों में जहां सामाजिक समरसता बरतते देख जाते है, वहीं कही बार अपनी साफगोई के चलते पार्टी लाईन व दलगत राजनीति को भी किनारे करते देर नहीं लगाते। 

ऐसा ही कुछ आज एक बार फिर उनके द्वारा लिए फैसले से साबित होता दिख रहा हैं। डा. अभय सिंह यादव ने गत विधानसभा चुनावों में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रहे चौधरी मूलाराम के पिता एवं हैफड के पूर्व चेयरमैन रहे पूर्व विधायक स्व. चौधरी फूसाराम के नाम पर नांगल चौधरी के जैनपुर मोड से उनके फार्म हाऊस छापडा-बीबीपुर को जाने वाले सडक मार्ग कर नामकरण करने का निर्णय लिया हैं। उनके इस निर्णय को उनके समर्थक जहां उनका दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर उठाया गया कदम मान रहे है, वहीं उनके राजनितिक विरोधियों की सोच है कि उन्होंने गुर्जर समुदाय में अपनी पैठ जमाने के लिए ऐसा कदम उठाया है। 

स्थानीय जनता एवं चौ. फूसाराम को चाहने वालों के साथ-साथ आमजन ने इस कदम को सराहनीय बताया हैं। इस बारे नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह से उनके इस निर्णय बाबत जानने के लिए संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि नांगल चौधरी के भगवान देवनारायण चौक से जैनपुर मोड तक सर्विस रोड बनाने का काम पूरा होने के बाद इलाके के लिए विशेष योगदान देने वाले पूर्व विधायक चौधरी फूसाराम के पैतृक गांव छापडा-बीबीपुर तक की सडक मार्ग का नाम चौधरी फूसाराम मार्ग रखा जाएगा।

 उन्होंने कहा किजी का इस क्षेत्र की राजनीति में, समाज में और इस क्षेत्र के विकास में बहुत बडा योगदान रहा हैं। जिस इंसान ने जीते जी इलाके के विकास में अपना भरपूर योगदान दिया हो तो उनकी याद को चिरस्थाई बनाने के बीच में राजनीति आडे नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सर्विस लाईन का काम पूरा होते ही जैनपुर मोड पर विधिवत रूप से चौधरी फूसाराम मार्ग का बोर्ड लगाकर सडक मार्ग का नामकरण किया जाएगा।

error: Content is protected !!