बोधराज सीकरी सर्वसम्मति से बने पंजाबी बिरादरी महासंगठन ट्रस्ट के प्रधान

-पंजाबियों के उत्थान को अस्तित्व में आया पंजाबी बिरादरी महासंगठन ट्रस्ट
-कंवरभान वधना बने सेटलर, समाजसेवी बोधराज सीकरी व सीए संदीप कुमार बने ट्रस्टी

गुरुग्राम। पजंाबी बिरादरी के उत्थान को पंजाबी बिरादरी महासंगठन ट्रस्ट का गठन गुरुग्राम में हुआ है। बिरादरी के अग्रणी लोगों की कई दौर की बैठकों के बाद इस संगठन के गठन पर निर्णय हुआ। इस ट्रस्ट के कंवरभान वधवा सेटलर बने हैं, जबकि प्रसिद्ध समाजसेवी बोधराज सीकरी व सीए संदीप कुमार ट्रस्टी बने हैं।

बता दें कि हाल ही में कुछ समविचार वाले पंजाबियों ने मिलकर एक बैठक आहुत की। बैठक में एक मत होकर निर्णय लिया कि एक पंजाबियों का मजबूत और सुदृढ़ संगठन गठित होना चाहिए। सभी की सहमति से पंजाबी बिरादरी महासंगठन का एक ट्रस्ट के रूप में गठन हुआ, जिसका चार दिन पूर्व ही पंजीकरण हुआ है। शनिवार को ट्रस्ट की पहली आम सभा की बैठक गीता भवन न्यू कालोनी गुरुग्राम में हुई, जिसमें पुराने और नये गुरुग्राम से करीब 200 पंजाबी एकत्रित हुए। प्रारंभ में कंवरभान वधवा ने सभी पंजाबियों का अभिवादन किया। उसके उपरांत संदीप कुमार ने ट्रस्ट की रूपरेखा एवं ध्येय व अन्य जानकारियां सांझा की। यहां कुछ पंजाबियों के प्रश्रों के उत्तर भी दिए गए। कंवरभान वधवा ने कहा कि ट्रस्ट के मुखिया के लिए चुनाव की बजाय किसी ऐसे समाजसेवी का नाम मनोनीत किया जाए, जो समाज के प्रति समर्पित हो। बिरादरी की तन-मन व धन से सेवा करे। कंवरभान वधवा ने समाजसेवी बोधराज सीकरी का नाम अनुमोदित किया। जिस पर पूरे सभागार में उपस्थित सदस्यों ने करतल ध्वनि के साथ पारित करते हुए पूर्णतया सहमति जताई। इस अवसर पर ओमप्रकाश कथूरिया, रामकिशन गांधी, सुरेंद्र खुल्लर, डा. अशोक तनेजा, कन्हैया लाल आर्य, सुभाष डुडेजा, सुभाष गांधी, धर्मेंद्र बजाज, बीडी चुटानी, मुकेश कपूर, अभिषेक गुलाटी, संजय टंडन, राजीव छाबड़ा, अशोक सीकरी, प्रो. जगदीश मित्रा, सतपाल नासा, राजकुमार कथूरिया, प्रवीन मखीजा, विद्या सागर, आशीष तनेजा, डा. पीके आर्यन, यदुवंश चुघ, केडी कवातरा समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

बिरादरी के हर वर्ग को साथ लेकर चलेंगे: बोधराज सीकरी
इस अवसर पर बोधराज सीकरी ने अपने वक्तव्य में मंचासीन बुजुर्गों का आभार प्रकट किया। उपस्थित सभी सदस्यों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि उनका सदा प्रयास होगा कि पंजाबी समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलें। परंतु पद सीमित होने की वजह से यदि किसी व्यक्ति विशेष को उत्तरदायित्व ना मिले तो वो बिना पद के लिए बिरादरी के प्रति सेवाभाव से जुड़ें। एकता और एकजुटता हमारा नारा होना चाहिए। सकारात्मक कार्यशैली होनी चाहिए। किसी के भी बीच सैद्धांतिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन मनभेद नहीं होना चाहिए। उन्होंने प्रमोद सलूजा एडवोकेट का आभार प्रकट किया, जिन्होंने संस्था को कार्यालय के लिए जगह दी है। संदीप कुमार सीए और नितिन टुटेजा एडवोकेट का भी आभार प्रकट किया। उन्होंने बिना कोई फीस लिए ट्रस्ट का पंजीकरण कराया। सभी सदस्यों से अपील की गई कि वे सदस्यता फार्म लेकर जाएं, ताकि अतिशीघ्र एक सराहनीय सदस्यता स्थापित हो जाए। उन्होंने महामंत्री के पद के लिए राम लाल ग्रोवर, कोषाध्यक्ष पद के लिए अश्वनी वर्मा, आंतरिक ऑडिटर के लिए संदीप कुमार का नाम प्रस्तुत किया। जिन्हें सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।

Previous post

ऐतिहासिक आंदोलन की ऐतिहासिक सफलता के लिये किसानों को बधाई – दीपेंद्र हुड्डा

Next post

सांसद अरविन्द शर्मा गीता पर हाथरख कसम खाए की उनकी सरकार भर्तियों के पर्ची–खर्ची में शामिल नहीं है-  जयहिंद

You May Have Missed

error: Content is protected !!