केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़़ अतिथि.
बेटियों की आर्थिक मदद को डीजी युवा एवं एनआरआई सेल की पहल

फतह सिंह उजाला
गुरुग्रामं। 
कोरोना के कारण जान गंवाने वाले फ्रंट लाइन वर्कर्स की बेटियों की अर्थिक सहायता के लिए ‘हमारी बेटियां हमारी शान’ रन एवं वॉक का आयोजन किया जाएगा। 12 दिसंबर को लेजरवैली पार्क में होने वाली इस 5 किलोमीटर की रन एवं वॉक में कई प्रसिद्ध महिला हस्तियां भी शामिल होंगी। आयोजन के दौरान केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल व भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री रविंद्र राजू अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे।

‘हमारी बेटियां हमारी शान’ रन एवं वॉक का आयोजन एबोड फर्स्ट फाउंडेशन के इनिशिएटिव डीजी युवा और एनआरआई सेल भाजपा हरियाणा के सह सहयोग से किया जा रहा है। इस दौरान हरियाणा का नाम विश्वभर में रोशन करने वाली ‘दंगल गर्ल’ रेसलर बबीता फोगाट प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाएंगी। एनआरआई सेल भाजपा हरियाणा के संयोजक संदीप देसवाल ने बताया कि हमारी बेटियां-हमारी शान’ दौड़ का आयोजन कोरोना के कारण जान गवां चुके पुलिसकर्मी, मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ, मीडियाकर्मियों और आर्म्ड फोर्सेस के जवानों की बेटियों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करने के मकसद से किया जा रहा है। साथ ही प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले शीर्ष 3 विजेताओं को दस हज़ार, सात हज़ार और पांच हज़ार रुपये एवं विजेता ट्राफियों से पुरस्कृत किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिन बेटियों ने अभिभावकों को खो दिया उन्हें अच्छी परवरिश के साथ सम्मानजनक महौल व समाज के साथ मिलाकर चलाना हम सबकी जिम्मेदारी है। इसलिए डीजी युवा ने ऐसी बेटियों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने का फैसला लिया है। उनके अनुसार समारोह में शिक्षा, खेल, कला, सामाजिक कार्य व बिजनेस में मुकाम हासिल करने वाली महिलाओं व बेटियों के साथ महिला कोरोना वॉरियर्स को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आयोजन के दौरान हरियाणी फिल्म उद्योग के प्रसिद्ध कलाकार मसलन सुशील मस्ताना, रुबा खान, नेहा शर्मा और अंजलि राघव भी प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाएंगी।

error: Content is protected !!