गुरुग्राम में कार्यालय ओपनिंग के साथ टीएमसी का हरियाणा में आगाज.
हरियाणा प्रभारी सुखेंदु शेखर व वरिष्ठ नेता डा. अशोक तंवर रहे मौजूद.
ममता दीदी का नेतृत्व देश और देश के अनेक राजनीतिक दल चाहते

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम।
 गुरू द्रोण की धरती गुरुग्राम से हरियाणा में टीएमसी को मजबूती देने की सोच के साथ बुधवार को पार्टी के पहले कार्यालय का उद्घाटन हुआ। टीएमसी का कार्यालय उद्घाटन करने के लिए पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा प्रभारी सुखेंदु शेखर राय व वरिष्ठ नेता डा. अशोक तंवर ने शिरकत की। गुरुग्राम में टीएमसी की कमान समाजसेवी विजेंद्र जिंदल को दी गई है।

कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर टीएमसी के राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा प्रभारी सुखेंदु शेखर राय ने कहा कि बंगाल की तरह भविष्य में पूरे हिन्दुस्तान में खेला होगा। त्रिपुरा में खेला हो चुका है। ममता दीदी का नेतृत्व देश और देश के अनेक राजनीतिक दल चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा जो विस्तार का काम चला रहा है, हरियाणा में उसमें सबसे आगे है। नॉर्थ इंडिया में हरियाणा से अशोक तंवर ने ममता बैनर्जी से मुलाकात की और हरियाणा में काम करने का आग्रह किया। उन्हें तुरंत ममता दीदी ने स्वीकार किया। 23 नवम्बर को तंवर ने पार्टी ज्वाइन की, 29 को कलकत्ता में वर्किंग कमेटी की बैठक में भाग लिया। आज कार्यालय भी खुल गया है। इससे पता चलता है कि वे काम के प्रति कितने गंभीर हैं।

बुधवार को सिद्धेश्वर मंदिर के निकट गुरुद्वारा रोड पर शुरू हुए टीएमसी कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर कार्यकर्ताओं की खूब भीड़ रही। कार्यकर्ताओं ने तीनों नेताओं के लिए खूब जयकारे लगाए। हरियाणा में टीएमसी को मजबूती के साथ स्थापित करने की सोच, जज्बे के साथ मैदान में आए डा. अशोक तंवर और गुरुग्राम में विजेंद्र जिंदल को शुभकामनाएं देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ा। समाजसेवी विजेंद्र जिंदल का गुरुग्राम की राजनीति में कद बढ़ा है।  

खंड स्तर तक पदाधिकारी बनाए जाएंगे
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व राज्यसभा सांसद डा. अशोक तंवर ने कहा कि आने वाले समय में टीएमसी छोटी से बड़ी पंचायत तक का चुनाव लड़ेगी। यानी गांव के पंच से लेकर सांसद तक का चुनाव लड़ा जाएगा। डा. अशोक तंवर ने कहा कि डा. तंवर ने कहा कि पूरे हरियाणा में अगले तीन-चार माह में कार्यालय शुरू कर दिए जाएंगे। एक सप्ताह में एडहोक कमेटी राज्य और जिला स्तर पर बनेगी। दो-तीन महीने में ही खंड स्तर तक पदाधिकारी बनाए जाएंगे। हर गांव-शहर, कस्बे में हमारे कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत बीजेपी, जेेजेपी, इनेलो, बीएसपी व अन्य दलों के लोगों से आग्रह है कि जो लोग देश को बचाना चाहते हैं, वे ममता दीदी के साथ आएं।

पार्टी की मजबूती के लिए काम करूंगा
गुरुग्राम में टीएमसी के नेता विजेंद्र जिंदल ने कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए वे पूरे जज्बे के साथ काम करेंगे। डा. अशोक तंवर के साथ वे पहले भी मजबूती से खड़े थे और आगे भी रहेंगे। स्वच्छ छवि के नेता होने के नाते डा. तंवर के साथ हर वर्ग की जुड़ाव है। लोगों के सुख-दुख में वे सदैव खड़े रहते हैं। उनके नेतृत्व में हरियाणा में टीएमसी सदा मजबूत रहेगी। विजेंद्र जिंदल ने कहा कि गुरुग्राम में अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को पार्टी से जोड़ा जाएगा, ताकि भविष्य में उन्हें पार्टी पदों पर नियुक्तियां देकर राजनीति के माध्यम से समाजसेवा में लगाया जा सके।