हरियाणा सिविल मेडिकल एसोसिएशन का ऐलान सोमवार को जिला में बंद रहेगी ओपीडी मांगों को लेकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

नारनौल, रामचंद्र सैनी

हरियाणा सिविल मेडिकल एसोसिएशन की जिला इकाई ने आज सिविल सर्जन को ज्ञापन सौंपकर ऐलान किया है कि अस्पतालों में चिकित्सकों की समस्याओं को लेकर  सोमवार को जिलाभर के सभी सरकारी अस्पतालों में एक दिन ओपीडी बंद रख कर अपना विरोध दर्ज करवाएगी। ऐसोसिएशन के जॉइंट सेक्ट्री डॉ निशांत श्रीवास्तव ने बताया कि जिला के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों व स्पेशलिस्ट चिकित्सकों का भारी अभाव है। जिसके चलते आम जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्पेशलिस्ट चिकित्सकों की कमी के चलते लोगों को उचित इलाज नहीं मिल रहा है। डॉ निशांत श्रीवास्तव ने बताया स्पेशलिस्ट चिकित्सकों के पदों पर पूर्ति करने के लिए माननीय सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकृति निर्देश जारी कर दिए हैं कि पीजी पॉलिसी के तहत पदों को भरा जाए लेकिन हरियाणा सरकार इसे लागू नहीं कर रही है।

सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार को ज्ञापन देने पहुंचे एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर अंकित यादव, सह सचिव डॉक्टर निशांत श्रीवास्तव व डॉ वैभव, सलाहकार समिति के सदस्य डॉक्टर सर्वेश व डॉ पवन कुमार ने बताया इसके अलावा ज्ञापन में मांग की गई है कि एसएमओ की डायरेक्ट भर्ती की प्रक्रिया को रोका जाए ताकि विभाग में कार्यरत चिकित्सकों को समय पर उचित प्रमोशन मिल सके।

एसोसिएशन के उपरोक्त सभी पदाधिकारियों ने सिविल सर्जन को ज्ञापन देने के बाद कहा कि यदि सरकार उनकी मांगों को नजरअंदाज करके दमनकारी नीति लागू रखती है, तो 14 दिसंबर मंगलवार से आपातकालीन सेवाएं और पोस्टमार्टम के कार्य भी बंद कर दिए जाएंगे। जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

error: Content is protected !!