किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को दी जाएगी आर्थिक सहायता।
एमएसपी लागू करने के लिए बनायी जाएगी कमेटी ।
एमएसपी कमेटी में शामिल किए जाएंगे किसान मोर्चा के सदस्य ।
सिंधु बॉर्डर पर हुई संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक।
संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में सरकार द्वारा भेजे गए लिखित प्रस्ताव के बारे में हुआ विचार विमर्श।

गुरुग्राम।दिनांक 08 दिसंबर 2021 – संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में सरकार द्वारा भेजे गए लिखित प्रस्ताव के बारे में हुआ विचार विमर्श।

संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यकारिणी सदस्य चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि सरकार ने संयुक्त किसान मोर्चा को और जो प्रस्ताव भेजा था उस पर अपनी सहमति जता दी है। सरकार ने किसानों पर दर्ज मुकदमें बिना शर्त वापस लेने के लिए अपनी सहमति दे दी है। सरकार ने किसान आन्दोलन में शहीद हुए किसान परिवारों को आर्थिक सहायता देने के लिए सैद्धांतिक रूप से अपनी सहमति दे दी है।सरकार ने MSP की गारंटी का क़ानून बनाने के लिए कमेटी गठित करने के लिए अपनी सहमति प्रदान कर दी है, जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य भी शामिल होंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा की दोबारा नौ दिसंबर को मीटिंग होगी तथा उसमें सरकार ने जो सहमति जतायी है उसके बारे में लिखित में अपना प्रस्ताव भेजेंगे उस पर विचार विमर्श किया जाएगा।जब तक किसानों की माँगे नहीं मानी जाती किसान आंदोलन जारी रहेगा।

मीटिंग में गुरुग्राम से शामिल होने वालों में चौधरी संतोख सिंह,नवनीत रोज़खेडा,अनिल ढिल्लों,मनोज झाड़सा तथा आकाशदीप शामिल थे।

error: Content is protected !!