सिंधु बॉर्डर पर हुई संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक।
संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में सरकार द्वारा भेजे गए लिखित प्रस्ताव के बारे में हुआ विचार विमर्श।
आठ दिसंबर को फिर होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक।

गुरुग्राम।दिनांक 07 दिसंबर 2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यकारिणी सदस्य चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आज सिंघू बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक हुई।बैठक में पाँच सदस्यीय कमेटी ने बताया कि सरकार ने किसानों की लंबित माँगो के बारे में लिखित प्रस्ताव भेजा है। सरकार के भेजे गए प्रस्ताव पर बैठक में विचार विमर्श किया गया।

सरकार किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमों को वापस करें तथा जो किसान आंदोलन के दौरान शहीद हो गए हैं उनके परिवारों को आर्थिक मदद दी जाए तथा उनके परिवार में एक व्यक्ति को नौकरी दी जाए।

प्रस्ताव में सरकार ने सैद्धांतिक रूप से यह मान लिया है कि शहीद किसानों के परिवारों को आर्थिक सहायता दी जाएगी तथा किसान आंदोलन के दौरान जो मुक़दमे दर्ज हुए हैं,उनको वापस लिया जाएगा।लेकिन सरकार ने प्रस्ताव में यह नहीं बताया के शहीद किसानों के परिवारों को कितना मुआवज़ा दिया जाएगा तथा किसानों पर जो दर्ज मुक़दमे हैं,उनको कब वापस लिया जाएगा।

सरकार एमएसपी की गारंटी का क़ानून बनाने के लिए अलग से कमेटी बनायी

उन्होंने बताया कि कल आठ दिसंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की दुबारा से बैठक होगी और सरकार द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर विचार विमर्श किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सरकार जब तक किसानों की माँगे नहीं मान लेती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

मीटिंग में गुरुग्राम से शामिल होने वालों में चौधरी संतोख सिंह,नवनीत रोज़खेडा,अनिल ढिल्लों तथा आकाशदीप शामिल थे।

error: Content is protected !!