हरियाणा की नीतियों पर जितना अधिकार हरियाणा वासियों का, उतना ही पूर्वांचलियों का : श्री जेपी दलाल, कृषि मंत्री हरियाणा

गुरुग्राम, 05 दिसम्बर। हरियाणा के कृषि मंत्री श्री जेपी दलाल ने आज कहा कि भारत के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद का जीवन व उनका व्यक्तित्व सदैव हमारे लिए प्रेरणा का स्त्रोत रहेगा।

देश की आजादी से लेकर संविधान के निर्माण में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है। वे आज भारत के प्रथम राष्ट्रपति भारत रत्न डा. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती पर प्रवासी एकता मंच की ओर से आयोजित भोजपुरी महाकुंभ कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि संबोधित कर रहे थे। यह कार्यक्रम गुरुग्राम के सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित किया गया था।

श्री जेपी दलाल ने अपने संबोधन में कहा कि गुरुग्राम पर जितना हक़ हरियाणा के लोगों का है उतना ही पूर्वांचल के लोगों का भी है। यहां के इमारतों, उद्योगों से आपके परिश्रम की सुगंध आती है। श्री दलाल ने कहा कि गुरुग्राम में होने वाली छठ पूजा में हरियाण के वासी भी प्रमुखता से भाग लेते हैं। यही सद्भाव देश की अखंडता व एकता का प्रमुख आधार है। उन्होंने कहा कि देश मे आज तक जितने भी महापुरुष हुए हैं उनके अच्छे कामों को याद कर व उनका अनुसरण करते हुए प्रधामनंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है।

कृषि मंत्री ने कहा कि हरियाणा की नीतियों पर जितना अधिकार हरियाणा वालो का है उतना ही अधिकार आप लोगों का भी है। इस अवसर पर उन्होंने प्रवासी एकता मंच को पांच लाख रुपए की राशि देने को घोषणा भी की।

इस मौके पर प्रवासी एकता मंच के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह ने कहा कि डा. राजेन्द्र प्रसाद का जीवन स्वच्छ राजनीति, सच्चाई, निष्ठा तथा सादगी से भरपूर रहा है। उनकी छवि एक आदर्श नेता की रही है। उनका सामाजिक जीवन व देशसेवा में उनके द्वारा की गई निस्वार्थ सेवा आने वाली पीढ़ियों के लिए सदैव प्रेरणा का स्त्रोत रहेंगी।

इस अवसर पर, प्रवासी एकता मंच के उपाध्यक्ष रामबाला चौरसिया, महासचिव मनीष सिंह, कोषाध्यक्ष भगवान झा व सचिव दीपक सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!