50 लाख रुपये फिरौती की नियत से अपहरण करने का किया प्रयास.
02 मोटरसाईकिलें व 01 पिस्तौल (खिलौना) आरोपियों से की बरामद,
मास्टर माइंड युवती के खिलाफ पहले ही हन्नी ट्रैप के 3 मामले दर्ज

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। 50 लाख रुपये फिरौती मांगने की नियत से अपहरण करने की कोशिस करने की वारदात को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड युवती आरोपी सहित कुल 06 आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-31 व थाना सैक्टर-10, गुरूग्राम की पुलिस टीमो ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए दबोचने में कामयाबी हासिल की है। आरोपियों द्वारा वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 02 मोटरसाईकिलें व 01 पिस्तौल (खिलौना) आरोपियों के कब्जा से बरामद किया गया है।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि 14 अक्टूबर को थाना सैक्टर-10 की पुलिस टीम को पुलिस कन्ट्रोल रुम से एक सूचना  ब्लू बैल स्कूल सैक्टर-10 गुरुग्राम के पास किसी लडके का अपहरण करने की कोशिश करने के सम्बंध में प्राप्त हुई। थाना पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुँच गई जहां पर जतिन मित्तल पुत्र प्रेम चंद निवासी गली नंबर-3, कादीपुर उदयोदित क्षेत्र गुरूग्राम उम्र 17 साल अपने पिता व भाई के साथ हाजिर मिला जिसने शिकायत दी कि बीती 14 अक्टूबर को यह अपने सगे छोटे भाई लक्ष मित्तल उम्र 15 साल के साथ अपनी बाईक पर बैठकर अपने घर से सैक्टर-10 मार्केट में समान खरीदने के लिए जा रहे थे। जब सैक्टर-10 ब्लू बैल्स स्कूल से थोडी पहले मकान नंबर 581 सैक्टर-10 के सामने पहुंचे तो अचानक एक स्पलैंडर बाईक साईड में आई तथा उसपर बैठे चालक ने कहा कि बाईक साईड में रोक । उसने मास्क लगा रखा था और मोटरसाईकल को दबाते हुए आगे लगा दी तथा उसी समय एक मोटरसाईकल  और बाईक के पीछे आकर रुकी, जिस पर दो नोजवान लडके बैठे थे। चालक ने हैलमेंट लगा रखा था, पीछे वाले लडके ने मास्क पहन रखा था ।

दोनों बाईक से नीचे उतरे और पीछे बैठे लड़के ने अपनी पैंट से एक पिस्तोल निकाली तथा इसके भाई की कनपटी पर लगा दी तथा एक लडका इसके आगे अड़ गया तथा अन्य बाइक वाले दोनों लडके इसके भाई को अपनी बाईक पर बिठाने की कोशिश करने लगे। जब इसने अपने भाई को बचाना चहा तो पिस्तोल वाले लडके ने इसकी तरफ पिस्तोल तानकर कहा की चुपचाप खडा रह नही तो गोली मारकर जान से मार दूंगा।  इसने जोर से बचाव बचाव की आवाज लगाई तो वो इसके भाई को घसीटने लगे ,  अपने भाई को पकड़ लिया ताकि वो इसके भाई को बाईक पर नही बिठा सके । फिर उन तीनों ने आपस में बात  की और कहा कि अब इनको छोड दो फिर कभी देखेंगे और वो अपनी बाईक पर बैठ कर भाग गए। इस खिचतान में इसके भाई को हाथ, उंगली व कान पर हल्की सी चोटे आई। फिर इसने अपने पिता जी को घटना के बारे में फोन करके बताया इसके पिता जी इनके पास आए और 112 पर फोन कर दिया। मौके पर पुलिस आ गई।इसने अपनी शिकायत अपने पिता के सामने पुलिस को दे दी।

इस मामले में निरीक्षक आनंद कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरूग्राम व एएसआई अरुण थाना सैक्टर-10, गुरूग्राम की पुलिस टीमों ने सयुक्त कार्यवाही करते हुए अपनी समझबूझ से इस मामले में हथियार के बल पर अपहरण करने की कोशिश करने की वारदात को अंजाम देने वाले तथा इस मामले के योजना बनाने 06 आरोपियों  को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इनकी पहचान विकास पुत्र अशोक निवासी श्री राम कॉलोनी गढ़ी हरसरू, गुरूग्राम।’ (दिनाँक 01.12.2021 को काबू किए गए।), हीरा उर्फ हर्ष निवासी विक्रमजीत निवासी साईं कॉलोनी गढ़ी हरसरू, गुरूग्राम।’ (दिनाँक 01.12.2021 को काबू किए गए।), अंशु पुत्र अनवर अली निवासी श्री राम कॉलोनी गढ़ी हरसरू, गुरूग्राम।’ (दिनाँक 01.12.2021 को काबू किए गए।), संजय पुत्र श्री भगवान निवासी दौलताबाद, गुरुग्राम।’ (दिनाँक 03.12.2021 को काबू किए गए।), तरुण पुत्र राजेंद्र निवासी गढ़ी, गुरूग्राम।’ (दिनाँक 02.12.2021 को काबू किए गए।) और ज्योति पत्नी जसवंत सिंह निवासी मथुरा, उत्तर-प्रदेश।’ (दिनाँक 04.12.2021 को काबू किए गए।) के रूप में बताई गई है।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपित युवती के खिलाफ पहले हन्नी ट्रैप के 03 कई मामले अंकित है और 01 जैवलर्स के साथ लूट करने की वारदात को भी अंजाम देने में शामिल रही है। यह पुलिस से छुपती रही और अब ये गांव गाड़ौली में झाड़फूंक करने का काम करने लगी। शिकायतकर्ता की माँ आरोपित युवती के पास अपने घर की समस्या का समाधान (झाड़फूंक) कराने गई थी तो उक्त आरोपित युवती ने उसके घर, गहने , प्रोपर्टी व धन के बारे में पूछ लिया। जिसके बारे में उक्त आरोपित युवती ने अपने उक्त साथी आरोपी संजय से मिलकर उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता के भाई को अपहरण करके 50 लाख रुपये फिरौती मांगने की योजना बनाई और योजनानुसार उपरोक्त आरोपी संजय ने अपने उपरोक्त साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों से वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 02 मोटरसाईकिलें व 01 नकली पिस्तौल (खिलौना) बरामद’ किए गए हैं।

error: Content is protected !!