आरोपी की पहचान ’सचिन कुमार उर्फ कालू निवासी यूपी के रूप में.
आरोपी में अपने रिलेटिव के मोबाईल से ही पीड़ित के फोन नंबर लिए.
फिरौती मांगने में प्रयोग किया मोबाईल पुलिस द्वारा आरोपी से बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 मछली व्यपारी को जान से मारने की धमकी देते हुए 10 लाख रुपयों की फिरौती मांगने की वारदात को अंजाम देने वाले को अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरूग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया है। अपने आप को गैंगस्टर कौशल बताते हुए आरोपी ने 10 लाख रुपए फिरौती की माँग की थी। रुपए नहीं देने की सूरत में परिवार सहित जान से मारने की धमकी भी दी। आरोपी द्वारा धमकी देते हुए फिरौती मांगने में प्रयोग किया गया मोबाईल फोन पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद कर लिया गया है।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि 2 दिसंबर को थाना सुशांत लोक में अभिषेक आनंद पुत्र प्रथम आनंद उम्र 34 वर्ष ने शिकायत दी कि 23 नवंबर को अपने ऑफिस जीएनजी बिल्डिंग नंबर-10 सैक्टर-44, गुरुग्राम में मौजूद था कि इसके मोबाईल फोन पर एक कॉल आई और उसने कहा कि अभिषेक बोल रहा है तो इसने कहा हाँ तो इसने कहा कौशल बोल रहा हूँ और मेरे बारे में यूट्यूब पर देख लेना उसके बाद उसने कहा कि तेरा फिशिरर्स का काम है सिरमथला में, तो इसने कहा हाँ तो उसने बोला कि 7 दिन के अंदर ये जमीन छोड़ के हरियाणा के बाहर जाकर काम करना है तो करो , पर यहाँ काम करना है तो 10 लाख रुपए देने होंगे, जगह और समय बता देगा और बोला कि जब ये पैसे देने होंगे तब इसको फोन करेगा। पैसे नहीं देने पर इसको और इसके परिवार को खत्म कर देंगे। उसके बाद  26 नवंबर को उसी नंबर से कॉल आई जो इसने नहीं उठाया। उसके बाद एक दिसंबर को वह अपने ऑफिस सैक्टर-44, गुरुग्राम में मौजूद था कि उसी नंबर से फिर कॉल आई तथा बहुत गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी।

इस मामले में कार्यवाही करते हुए निरीक्षक आनन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरूग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबूझ से फोन करके जान से मारने की धमकी देने व 10 लाख रुपयों की फिरौती मांगने वाले शातिर आरोपी को शुक्रवार को नजदीक भौंडसी नाका से काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’सचिन कुमार उर्फ कालू पुत्र सुखपाल निवासी गाँव रेशहरी, जिला अलीगढ़, उत्तर-प्रदेश’ के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि शिकायतकर्ता ने उसके रिलेटिव के खेत किराए पर लेकर वहां मछली पालन का कम किया हुआ  है। आरोपी में अपने रिलेटिव के मोबाईल फोन से ही शिकायतकर्ता के मोबाईल नंबर ले लिए व वारदात को अंजाम दिया। आरोपी द्वारा धमकी देते हुए फिरौती मांगने में प्रयोग किया गया एक मोबाईल फोन पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद किया गया है।